पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • राजसमंद में स्कूल बस नहर में पलटी, 60 बच्चे बचे

राजसमंद में स्कूल बस नहर में पलटी, 60 बच्चे बचे

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राजसमंद. स्कूली बच्चों को ले जा रही रोडवेज से नीलामी में खरीदी खटारा बस गुरुवार सुबह राजसमंद नहर में गिर गई। इसमें 34 बच्चे घायल हो गए। छह की हालत गंभीर है। इन्हें एमबी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। बस में 60 स्कूली बच्चे सवार थे। गनीमत रही सभी की जानें बच गईं। इधर, हादसे के बाद कार्रवाई कर डीटीओ ने पांच खटारा बसें जब्त की हैं। स्कूल में कुल 10 बसें एक ऑटो संचालित हैं।

हादसा कांकरोली-भीलवाड़ा मार्ग पर सुबह साढ़े आठ बजे सोफिया पब्लिक स्कूल के बाहर इसी स्कूल की बस मोड़ पर अनियंत्रित होकर 12 फीट चौड़ी और 15 फीट गहरी राजसमंद नहर में गिर गई। नहर में गिरी बस को विद्यालय के कर्मचारी राहगीरों ने एक-एक बच्चे को बाहर निकाला और आरके हॉस्पिटल पहुंचाया गया। हादसे के बाद मौके फरार बस चालक खंडेल के छूर बस्ती निवासी प्रभुलाल पुत्र कालूराम राव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह 20 दिन पहले ही चालक के तौर पर रखा गया था। शेष| पेज 6

मौकेपर कलेक्टर कैलाश चंद वर्मा सहित कई उच्चाधिकारियों ने घटना का जायजा लिया। राजकीय अवकाश होने के बावजूद गुरुवार को सोफिया पब्लिक स्कूल का संचालन हुआ। सूचना मिलने पर बच्चों के सैकड़ों परिजन मौके पर जमा हो गए। उन्होंने विद्यालय प्रशासन पुलिस के खिलाफ रोष जताया।