• Hindi News
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • खुल गया प्रताप गौरव केंद्र, पहले दिन 6.24 लाख में बेचे 5 टिकट
--Advertisement--

खुल गया प्रताप गौरव केंद्र, पहले दिन 6.24 लाख में बेचे 5 टिकट

आरएसएससंचालित प्रताप गौरव केंद्र शुक्रवार से आम लोगों के लिए खुल गया। मुख्य अतिथि राजस्थान क्षेत्र के प्रचारक...

Dainik Bhaskar

Dec 10, 2016, 07:20 AM IST
खुल गया प्रताप गौरव केंद्र, पहले दिन 6.24 लाख में बेचे 5 टिकट
आरएसएससंचालित प्रताप गौरव केंद्र शुक्रवार से आम लोगों के लिए खुल गया। मुख्य अतिथि राजस्थान क्षेत्र के प्रचारक दुर्गादास ने शुभारंभ करने के बाद केन्द्र का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि यहां मेवाड़ की वीरता के बारे में जानकारी मिल सकेगी। कार्यक्रम के करीब एक घंटे के बाद हाइकोर्ट जज गोविंद माथुर भी केंद्र पहुंचे और आधे घंटे तक अवलोकन किया। पहले दिन सेक्टर-14 स्थित फर्स्ट स्टेप स्कूल के बच्चों को यहां विजिट कराया गया। सभी बच्चों की उम्र 4 साल से कम थी, इसलिए इन्हें नि:शुल्क प्रवेश मिला। बता दें कि केंद्र के पहले चरण का शुभारंभ संघ सर-चालक मोहन भागवत ने 28 नवंबर को ही सीएम वसुंधरा की मौजूदगी में किया था।

देश भर के गौरवों के साथ भारत माता मंदिर के होंगे दर्शन

प्रतापगौरव केन्द्र में राजस्थान के साथ देश के प्रसिद्ध गौरवों और तीर्थ स्थलों की जानकारी मिलेगी। इसमें मेवाड़ र| गैलेरी, महाराणा प्रताप चित्र प्रदर्शनी, भारत और राजस्थान गौरव दीर्घा, भारत माता मंदिर प्रमुख है। “ये गाथा है मेवाड़ की’ नाम से 35 मिनट की फिल्म भी दिखाई जाएगी। इसके अलावा भामाशाह विक्रय केन्द्र सहित पन्नाधाय की वीरता के बारे में जानकारी मिलेगी।

खरीदा सबसे महंगा टिकट : पहलाटिकट एक लाख आठ हजार में बिक जाने के बाद भी सबसे महंगा टिकट प्रभाष एवं पारस राजगढ़िया ने 2 लाख 11 हजार रुपए का खरीदा।

केंद्र तक टेम्पो-बसें चलाने का प्रयास

प्रतापगौरव केन्द्र निदेशक ओमजी ने बताया कि केन्द्र तक टेम्पो के संचालन को लेकर टेम्पो यूनियन पदाधिकारियों से बात की है। खारोल कॉलोनी तक आने वाले टेम्पो का केन्द्र तक संचालन करने का प्रस्ताव दिया है। इसी तरह नगर निगम से भी बड़गांव तक आने वाली बसों का संचालन केन्द्र तक करने के लिए कहा है, ताकि देशी-विदेशी पर्यटकों को परेशानी ना हो। फिलहाल शहर से दूर होने के कारण यहां तक पर्याप्त परिवहन की सुविधा नहीं है।

इससे पहले टिकटों के लिए बोली लगी। केन्द्र का पहला टिकट एक व्यक्ति ने बोहरा गणेशजी के नाम से 1 लाख एक हजार 8 रुपए में खरीदा। इस तरह कुल पांच टिकट एक लाख रुपए से ज्यादा के बेचे गए। इनमें सगसजी बावजी के नाम से 1 लाख एक हजार 8 रुपए, वीरेंद्र डांगी ने एक लाख 11 हजार 111 रुपए और दीपक गोधा ने 1 लाख रुपए का टिकट खरीदा।

बुधवार को बंद रहेगा केंद्र

प्रवेशके लिए केन्द्र सुबह साढ़े नौ से शाम साढ़े चार बजे तक खुला रहेगा। 12 साल से ज्यादा आयु पर भारतीय टिकट 100 रुपए और विदेशी पर्यटक का 1500 रुपए टिकट निर्धारित किया है। केंद्र बुधवार को बंद रहेगा।

उदयपुर. आम लोगों के लिए खुलने के बाद अठखेलियां करते बच्चे देखने आए लोग।

खुल गया प्रताप गौरव केंद्र, पहले दिन 6.24 लाख में बेचे 5 टिकट
X
खुल गया प्रताप गौरव केंद्र, पहले दिन 6.24 लाख में बेचे 5 टिकट
खुल गया प्रताप गौरव केंद्र, पहले दिन 6.24 लाख में बेचे 5 टिकट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..