पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • खेल में अगर जीतने की जिद है तो, उम्र कोई पड़ाव नहीं

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेल में अगर जीतने की जिद है तो, उम्र कोई पड़ाव नहीं

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कहतेहैं कि अगर मन में जीतने की जिद हो तो कोई काम कठिन नहीं होता है। ऐसे खेलने की जिद शहर के भंडारी दर्शक मंडप परिसर में हो रही एन.एल पंडियार फिडे रेटिंग चेस टूर्नामेंट में देखने को मिली। पांच दिवसीय चेस टूर्नामेंट में उत्तरप्रदेश के नेशनल चैम्पियन रहे 80 साल के नासिर अली अपने खेल का कमाल दिखा रहे है, उम्र के इस पड़ाव में वे अपने प्रतिद्वंद्वी को शय और मात दे रहे है। नासिर बताते हैं कि इतने सालों तक शतरंज खेलते खेलते अब यह एक आदत सी हो गई है, इसलिए चाहे अपने राज्य में हो या बाहर खेलने का कोई मौका नहीं छोड़ता हूं।

फिडे टूर्नामेंट में वहीं दोे बच्चे ऐसे है जिनकी उम्र मात्र 6 साल है, इनमें मितांश साहू पर्धमानसिंह है। मितांश साहू मात्र 4 साल की उम्र से ही चेस खेल रहे है और इस साल अंडर-7 नेशनल में भाग लेंगे। वहीं पर्धमानसिंह हाल ही में स्टेट में कांस्य पदक जीतकर आए है।

पहली बार यूएसए, कनाड़ा और श्रीलंका के शातिर

पिछलेतीन सालों से उदयपुर में हो रहे इंटरनेशनल फिडे रेटिंग टूर्नामेंट में इस साल पहली बार यूएसए, कनाड़ा और श्रीलंका के शतरंज प्लेयर्स ने भागीदारी की है। आयोजन कमेटी के विकास साहू ने बताया कि यूएसए से 2, श्रीलंका और कनाड़ा से एक - एक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

इन्होंनेबनाई बढ़त : टूर्नामेंटमें सोमवार को संपन्न हुए पांच चक्रों के बाद अक्षत कम्पारिया, जय कुंडालिया, अन्कन रॉय, दिनेश के. शर्मा, सन्तु मोंडल, दोशी मोकेश, एस. एस. मनीगन्दन, चन्द्र जीतसिंह राजावत, मौलिक रावल, विनय राज भट्ट 4 अंक के साथ बढ़त बनाए हुए हैं।

उदयपुर . फिडे रेटिंग टूर्नामेंट में खेलते यूपी से आए 80 साल के नासिर अली।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें