• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • शहर भाजपा में चार मंडल और बनेंगे, 8 से बढ़कर 12 हो जाएंगे

शहर भाजपा में चार मंडल और बनेंगे, 8 से बढ़कर 12 हो जाएंगे

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
संगठनात्मकढांचेकी दृष्टि से शीघ्र ही भाजपा शहर जिले के मंडलों की संख्या 8 से बढ़कर 12 होगी। चार नए मंडल अध्यक्षों के पैनल भी तैयार हो चुके है। प्रदेश भाजपा के निर्देश पर शहर जिलाध्यक्ष दिनेश भट्ट ने मंडल पुनर्गठन को अंतिम रूप दे दिया है। वर्तमान में शहर जिले के अंतर्गत 8 मंडल है। अब पुनर्गठन के बाद ये बढ़कर 12 हो जाएंगे। गिर्वा मंडल को तोड़कर जावरमाता मंडल, देबारी मंडल आैर सीसारमा मंडल बनाया जाएगा। जबकि बड़गांव मंडल को तोड़कर भुवाणा मंडल बनेगा। वर्तमान में बड़गांव मंडल में 25 पंचायतें शामिल है। पुनर्गठन के तहत 14 पंचायतें बड़गांव मंडल में रहेगी। जबकि 6 पंचायतें भुवाणा मंडल और 5 पंचायतें देबारी मंडल में शामिल होगी। मंडल पुनर्गठन का खाका तैयार होने के बाद भाजपा शहर जिला कौर ग्रुप ने नए मंडलों के लिए अध्यक्ष के नाम प्रस्तावित कर पैनल बनाकर प्रदेश भाजपा को भी भेज दिए है। वर्तमान में शहर भाजपा में बड़गांव , गिर्वा, सरदार पटेल, दीनदयाल उपाध्याय, राणा प्रताप, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, भीमराव अंबेडकर और सुंदरसिंह भंडारी मंडल बने हुए है।

इसलिएहो रहा मंडल पुनर्गठन : बूथस्तर पर टीम को मजबूत बनाने भाजपा ने हाल ही में तय किया था कि कम से कम 50 बूथ पर एक मंडल होगा। मंडल पुनर्गठन के तहत कोई भी मंडल ऐसा नहीं बने जिससे दो विधानसभा क्षेत्र आते हाे। प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर देहात भाजपा ने भी मंडल पुनर्गठन की कवायद पूरी कर ली है। देहात में मंडलों की संख्या 19 से बढ़कर 35 हो जाएगी।

कार्यकर्ताओं को आगे आने का मिलेगा मौका

^प्रदेशके निर्देश पर मंडल पुनर्गठन के तहत शहर जिला में चार नए मंडल बनेंगे। चार नए मंडल अध्यक्षों के पैनल बनाकर जयपुर भी भेज दिए गए है। अगले माह पहले सप्ताह में नए मंडलों की घोषणा कर दी जाएगी। इससे संगठन को मजबूती मिलने के साथ ही कार्यकर्ताओं को आगे आने का मौका भी मिल सकेगा। दिनेशभट्ट, जिलाध्यक्ष, भाजपा शहर

इससे पहले 13 में हुआ था मंडल पुनर्गठन

भाजपाशहर जिला में इससे पहले वर्ष 2013 को मंडल पुनर्गठन के तहत सरदार पटेल मंडल को तोड़कर दीनदयाल उपाध्याय मंडल बनाया गया। सरदार पटेल बड़ा मंडल होने से उसके दो टुकड़े किए थे और 14 वार्डों में 7-7 वार्ड दोनों मंडलों में विभाजित किए गए थे। शहर जिला ने 11 फरवरी 13 को नए मंडल की घोषणा की थी। उस वक्त सरदार पटेल मंडल के महामंत्री शंभु जैन को उपाध्याय मंडल का अध्यक्ष बनाया गया।

खबरें और भी हैं...