सुविवि का 24वां दीक्षांत समारोह आज

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सुखाड़ियाविश्वविद्यालयका 24वां दीक्षांत समारोह गुरुवार को होगा। इस बार चांसलर मैडल, डी. लिट, गोल्ड और पीएचडी सहित 173 उपाधियां दी जाएंगी। इस वर्ष से चांसलर मैडल देने की शुरुआत भी हो रही है। समारोह में कुलाधिपति के रूप में राज्यपाल कल्याण सिंह बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगे और वे छात्र-छात्राओं को उपाधियां देंगे। कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी विशिष्ट अतिथि होंगी।

मुख्य वक्ता पेसिफिक यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष प्रो. बीपी शर्मा होंगे। सुखाड़िया विवि के दीक्षांत समारोह में एपीजे अब्दुल कलाम, एचआरडी मंत्री रहे पल्लम राजू, इग्नू के वीसी रहे वीएनआर पिल्लई, विधिवेता पद्मश्री माधव मेनन, दिल्ली विवि के वीसी रहे पद्मश्री दिनेश सिंह, पद्मश्री गोवर्धन मेहता जैसे सरीखे शीर्षस्थ व्यक्तित्व आते रहे हैं। इस बार क्षेत्र के प्रमुख निजी शिक्षा केंद्र पेसिफिक विवि के अध्यक्ष के रूप में डॉ. शर्मा को इस श्रेणी में रखा गया है। सुखाड़िया विवि के कुलपति प्रो. जेपी शर्मा भी मौजूद रहेंगे। प्रो. शर्मा 28 छात्रों को पीएचडी भी करवा चुके हैं।

राज्यपालकरेंगे रघुनाथपुरा का दौरा : कल्याणसिंह दीक्षांत समारोह के अगले दिन सुविवि के गोद लिए गांव रघुनाथपुरा का भी दौरा कर ग्रामीणों से संवाद करेंगे। विश्वविद्यालय पिछले एक सप्ताह से इसकी तैयारियों में जुटा है। गत वर्ष राज्यपाल कल्याण सिंह ने प्रदेश के सभी राजकीय विश्वविद्यालयों को अपने गोद लिए गांवों में विकास कार्य करने के निर्देश दिए थे।

खबरें और भी हैं...