पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झमाझम बारिश से शहर की सड़कें पानी-पानी, बादल में सज्जनगढ़ छिपा

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उदयपुर. मेवाड़ में इन दिनों मेघ जमकर मेहरबान है। बीती रात कैचमेंट में तेज बारिश से मादड़ी बांध (देवास प्रोजेक्ट-2) में एक ही रात में 10 फीट पानी की आवक हो गई। एक दिन पहले बांध का जल स्तर सिल लेवल से नीचे था। इधर, शुक्रवार को शहर में करीब आधा घंटे तेज बारिश हुई। जबकि जिले के ऋषभदेव में एक घंटे में एक इंच बारिश हुई।24 घंटे में जिले में कहां कितनी बारिश...

शुक्रवार को शहर में सुबह रिमझिम का दौर चला। उसके बाद दोपहर में करीब आधा घंटा तेज बारिश होने से गर्मी से परेशान लोगो  को राहत मिली। जिले के ऋषभदेव में सुबह करीब साढ़े बजे से एक घंटे में करीब एक इंच बारिश हुई। वल्लभनगर में शाम 5 बजे से एक घंटा तेज बारिश हुई। सलूंबर में भी तेज बारिश हुई। जबकि गोगुंदा क्षेत्र का झाड़ोल एनीकट छलक गया। इधर, कैचमेंट में रुक-रुक कर बारिश का दौर बना रहने से मदार बड़ा तालाब का जलस्तर साढ़े 10 फीट से बढ़कर पाैने 12 फीट हो गया। मदार छोटा तालाब सवा 8 से बढ़कर सवा 9 फीट हो गया। देवास प्रथम बांध के जलस्तर में 7 इंच की बढ़ोतरी होने से इसका जलस्तर 10 फीट हो गया है। जबकि आकोदड़ा बांध का जलस्तर करीब 8 फीट हो गया है। देवास प्रथम, मादड़ी और आकोदड़ा बांध के लबालब होने पर ही उदयपुर की झीलों में एक साथ तेजी से पानी की आवक शुरू हो सकेगी। फिलहाल  सीसारमा नदी से पीछोला में आवक बनी हुई है मगर बहाव बहुत कम होने से पीछोला के जलस्तर में आशानुरूप बढ़ोतरी नहीं हो रही है।
 
 

24 घंटे में जिले में कहां कितनी बारिश :
उदयपुर शहर 29, सेई डेम 45, सलूंबर 14, उदयसागर 28, बागोलिया 27, डाया 21, जयसमंद 17, गोगुंदा 18, आेगणा 51, देवास 45, सोम पिकअप वियर 42 और नाई 25 (मिलीमीटर में)
 
 
 
खबरें और भी हैं...