14वें दिन बंद रही मार्बल मंडी, गडकरी से जीएसटी 28 से घटाकर 5%की मांग

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उदयपुर. मार्बल पर 28 प्रतिशत जीएसटी लगाने के विरोध में मार्बल एसोसिएशन ने गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया के माध्यम से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को ज्ञापन सौंपकर जीएसटी की दर 28 से 5 प्रतिशत करने की मांग की। मार्बल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने उदयपुर मार्बल प्रोसेसर्स समिति के सदस्यों को राजस्थान की सभी मार्बल मंडियों को बंद रखने की बात कही।
 
मार्बल एसोसिएशन के अध्यक्ष तेजेंद्रसिंह राॅबिन ने कहा कि अखिल भारतीय स्तर की एक मीटिंग रखकर मार्बल-ग्रेनाइट पर जीएसटी की दर कम किए जाने के लिए योजना बनाएंगे। 14वें दिन भी मार्बल मंडी में सन्नाटा पसरा रहा। पंकज गंगावत, नितुल चंडालिया, नीरज शर्मा, गुणवंत वागरेचा, नीरज मेहता आदि व्यवसायी मौजूद रहे।
 
परिवहन मंत्री के आश्वासन पर मार्बल व्यापारियों में खुशी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के आश्वासन पर मार्बल व्यापारियों ने खुशी जाहिर की है। उदयपुर मार्बल प्रोसेसर्स समिति के अध्यक्ष विजय गोधा ने बताया कि जीएसटी को कम करवाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। सभी मंत्रियों, राजनेताओं, विभिन्न प्रांत के मुख्यमंत्री से मिल मार्बल को 5 से सीधे 28 प्रतिशत करने के दुष्परिणामों से अवगत करवाया जाएगा।
 
इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ विस्तार से बात रखने का मौका मिला। पूरे राजस्थान में करीब 40 लाख घरों में चूल्हा जलता है। समिति के महासचिव कपिल सुराणा ने बताया कि गडकरी के आश्वासन से मायूस हो रहे मार्बल व्यापारियों के चेहरे कई दिनों बाद खिले। उपाध्यक्ष राजेश खमेसरा, रेवत सिंह, जाकी चक्कीवाला, अनिल कुमार कटारिया, हितेष पटेल आदि मौजूद थे।
खबरें और भी हैं...