पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जैन मंदिर से 10 प्रतिमाएं चुरा ले गए, सबूत मिटाने सीसीटीवी कैमरे भी ले गए

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उदयपुर/कल्याणपुर.  कस्बे के दिगंबर  जैन समाज के  वर्षों पुराने मंदिर से चोर धातु की 10 प्रतिमाएं चुरा ले गए। मंदिर में सीसीटीवी कैमरे लगे थे, लेकिन चोर वह भी ले गए। जानकारी के अनुसार रविवार रात को चोर मंदिर का ताला तोड़कर अंदर घुसे। जिनालय के प्रथम तल पर भगवान की 10 प्रतिमाएं चोर चुरा ले गए। 10 में से 7 छोटी मूर्तियां थी। प्रतिमाओं के अलावा चोर एक चांदी का चंगजी पाटला 250 ग्राम, तांबे के चंगजी व पीतल के चंगजी,  जिनालय में रखी एलसीडी, सीसीटीवी कैमरा और डीवीडीआर भी ले गए। चोरों ने मंदिर के मुख्य द्वार समेत तीन  दरवाजों के ताले तोड़े और ताले भी साथ ले गए। मूर्तियों के साथ स्टील के तीन सिंहासन भी चोरी हो गए।
 
- सोमवार सुबह पुजारी कन्हैयालाल सेवक मंदिर पहुंचा तो ताले टूटे देखे। पुजारी ने घटना की जानकारी हीरालाल जैन को दी। कुछ ही देर में जैन समाज के लोग एकत्रित हो गए और चौकी प्रभारी महावीरसिंह को घटना की जानकारी दी। सूचना पर ऋषभदेव थानाधिकारी अनिल कुमार देवल ने भी मौका मुआयना किया।
- दिगंबर जैन समाज के लोग ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर ऋषभदेव थाने पहुंचे। यहां वारदात को लेकर रोष व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि एतिहासिक मंदिर में दस वर्ष पूर्व ही जीर्णोद्धार कार्य कराया था। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
 
खबरें और भी हैं...