• Hindi News
  • Sradha Content, Arrest, Accused, Udaipur News

24 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं तो बंद रखेंगे सराड़ा

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

सराड़ा। सराड़ा थाना क्षेत्र के बडग़ांव स्थित नेमीनाथ दिगंबर जैन मंदिर में अष्टधातु की चार प्रतिमाओं की चोरी के पांच दिन बाद भी प्रतिमा बरामद नहीं होने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने म़ुख्यालय पर बुधवार को जमकर प्रदर्शन किया। पुलिस व प्रशासन को खूब खरी खोटी सुनाई और सभा के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन सौपा। वहीं प्रतिमा बरामद नहीं होने पर चरणबद्ध तरीके से आंदोलन की चेतावनी दी।

उपखंड के विभिन्न गांवों से सैकड़ों की संख्या में श्रावक उपखंड मुख्यालय पहुंचे और सभा की। इसमें पुलिस प्रशासन को 24 घंटे में प्रतिमा बरामद नहीं होने पर शुक्रवार को अपने प्रतिष्ठान बंद रखने और मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी है। सकल दिगंबर जैन समाज बडग़ांव की ओर से हुए धरना प्रदर्शन में अखिल भारतीय जैन युवा फैडरेशन राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष जिनेंद्र शास्त्री, अर्जुन चित्तोड़ा, खूबीलाल, मणीलाल गोटी बडग़ांव, धुलचंद गुडिया, कन्हैयालाल लाल मालवी, रमेश सिंघवी सहित दर्जनों श्रावकों ने विचार व्यक्त किए। सभा के दौरान थाना प्रभारी ने भी अब तक हुई कार्रवाई की सार्वजनिक रूप से माइक पर घोषणा की।
तीन घंटे एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन
एसडीएम व तहसीलदार मुख्यमंत्री की ड्यूटी में व्यस्त होने से पेशकार को ज्ञापन सौंपने से इनकार कर दिया और करीब तीन घंटे उपखंड कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग करते हुए तहसील परिसर में ही धरने पर बैठ गए। इसी दौरान श्रावकों ने दो दल बना लिए इसमें एक दल तहसील कार्यालय पर रुका तो दूसरा दल सलूंबर में मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपने के लिए रवाना हो गया। रास्ते में कछोटा के पास तहसीलदार बालकृष्ण कलाल मिल गए, तो दल ने उन्हें अपनी समस्या बताई। तहसीलदार ने कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए दल को सराड़ा भेज दिया। इधर, दूसरा दल से थाना प्रभारी शिवलाल मीणा भी श्रावकों के मुख्यमंत्री तक नहीं जाने के लिए मनाने का प्रयास करते रहे।