• Hindi News
  • The Accused Will Be Produced Before The Court On Tuesday

डायन मामला : 13 आरोपी गिरफ्तार, पीड़िता के बयान लिए

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सलूंबर/अदवास. क्षेत्र के झुनीझर गांव में महिला को डायन बताकर जिंदा जलाने की कोशिश के आरोप में पुलिस ने सोमवार को 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस और महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी ने पीड़िता व परिजनों के बयान लिए गए। पीड़िता ने बताया कि आरोपी पिछले छह महीने से उसे प्रताड़ित कर रहे थे। आरोपियों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।
जांच अधिकारी एसआई खुमाण सिंह ने बताया कि इस मामले में झुनीझर निवासी कुबेर पुत्र हामता मीणा, उनारा पुत्र गाना, खोमा व देवा पुत्र कालू मीणा तथा शांतिलाल पुत्र देवा मेघवाल, गमेरा पुत्र देवा मीणा, पेमा पुत्र वाला, नाथू पुत्र रत्ता, चैना पुत्र देवा, छगन पुत्र काना, गोमा पुत्र काना, रमेश पुत्र काना, रमेश पुत्र होमा व पेमा पुत्र उदा को गिरफ्तार कर थाने लाया गया। पीड़िता की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने सोमवार को नईझर में घटना स्थल का मुआयना किया। पुलिस ने परिजनों से घटनाक्रम की पूरी जानकारी ली और रिपोर्ट तैयार की। इसके बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई। बताया गया कि इस पर आरोपियों ने मौके पर विरोध भी किया।
इधर, झल्लारा थाना क्षेत्र में भी महिला को प्रताड़ना
भबराना त्न सलूंबर थाना क्षेत्र के झूनीझर गांव में डायन बताकर महिला को प्रताड़ित करने का मामले शांत भी नहीं हुआ कि झल्लारा थाना क्षेत्र के पान गामड़ा गांव में एक महिला के साथ ऐसा ही मामला सामने आया है। महिला ने कोर्ट के इस्तगासे के आधार पर गांव के ही एक युवक के खिलाफ रिपोर्ट दी है। इसमें महिला को डायन बताकर गाली-गलौच व मारपीट करने का युवक के खिलाफ आरोप लगाया गया है। इधर, पुलिस ने आरोपी युवक को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार, प्रार्थी कडुवा बाई पत्नी रूपजी सालवी ने रिपोर्ट में बताया है कि 12 जनवरी की सुबह 10 बजे गांव का ही पेमुलाल पुत्र डूंगर लाल पटेल ने महिला को डायन बताकर जाति-सूचक गालियां दी और मारपीट की। परिवार के अन्य सदस्यों ने उसे बचाया। बचाव करने आई प्रार्थी की पुत्र वधु व पोती को भी चोटें आईं। रिपोर्ट के बाद गांव पहुंचे थानाधिकारी हरिश्चंद्रसिंह चौहान ने आरोपी युवक पेमुलाल पुत्र डूंगर लाल पटेल को गिरफ्तार कर सोमवार की देर शाम सलूंबर कोर्ट में पेश किया गया।