पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • The Children Will Now Enjoy Water Walking In Fateh Sagar Lake

बिना भीगे खेल सकेंगे पीछोला, फतहसागर की लहरों पर

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

उदयपुर. सब कुछ ठीक रहा तो एक्सट्रीम स्पोट्र्स में शामिल वाटर वॉकिंग बॉल या एक्वा बॉल का रोमांच झीलों की नगरी का भी प्रमुख आकर्षण बन सकता है। अहमदाबाद की कंपनी ने फतहसागर व पीछोला में यह खेल शुरू करने के लिए नगर परिषद को प्रस्ताव दिया है।

परिषद आयुक्त सत्यनारायण आचार्य को प्रस्ताव में कंपनी की प्रतिनिधि कामिनी चौहान ने बताया कि उनकी कंपनी अभी अहमदाबाद की काकरिया व माउंट आबू की नक्की झील में वाटर वाकिंग बॉल संचालित कर रही है। कंपनी उदयपुर के फतहसागर व पीछोला में भी यह सेवा शुरू करना चाहती है। इसके लिए एक्वा बॉल का किराया प्रति व्यक्ति 100 रुपए (5 से 7 मिनट तक) लेगी। इसके बदले कंपनी परिषद को शुल्क भी अदा करेगी। यह शुल्क परिषद को तय करना है।

शहर को फायदा
झीलों में वाटर वॉकिंग बॉल शुरू होने से झीलों की नगरी में पर्यटकों व शहरवासियों को नई सुविधा मिल सकेगी। वाटर स्पोट्र्स के रोमांच मेंं रुचि रखने वालों के लिए भी यह बड़ा आकर्षण बन सकता है।

वाटर वाकिंग बबल यानी पानी पर रोमांच
वाटर वॉकिंग बबल बड़े आकार पारदर्शी गुब्बारा होता है। लहरों पर खेल का रोमांच लेने वाला इसके अंदर जाता है, तब बबल को सील कर दिया जाता है। इससे इसमें पानी नहीं घुस पाता और अंदर बैठने वाला अपने हिसाब से लहरों पर बॉल को संचालित कर सकता है। कई बड़े शहरों के मॉल, वाटर पार्क और कार्निवल में यह प्रमुख आकर्षण भी बना हुआ है।