पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चोरियों से परेशान पुलिस ने मांगी लोगों से मदद

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

उदयपुर. शहर में बढ़ती चोरियों से परेशान पुलिस ने लोगों से मदद मांगना शुरू कर दिया है। पुलिस वाले घर-घर जाकर सुरक्षा के निर्देश लिखे पर्चे बांट रहे हैं। इसके लिए पुलिस ने बाकायदा जन जागरण नाम से अभियान चलाया है।

सभी थानों के जवान घरों में जाकर मौजूद सदस्यों, किराएदारों के नाम, पतों को लिख रहे हैं। साथ ही मकान मालिक, किराएदारों के पैतृक मकान की जानकारी, पारिवारिक स्थिति का विवरण, नौकरी-व्यवसाय व घर में उपलब्ध वाहनों के नंबर व मोबाइल नंबर की जानकारी रजिस्टर में लिख रहे हैं। इसके अलावा लोगों को घटना होने पर पुलिस कंट्रोल रूम या संबंधित थाने पर सूचना देने की अपील की जा रही है।

गौरतलब है कि शहर में लगातार हो रही चोरियों को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक ने गत दिनों अपराध रोकने संबंधी बैठक में सभी थानाधिकारियों को इन वारदातों पर अंकुश लगाने के सख्त निर्देश दिए थे। उसके बाद से शहर पुलिस ने कई कच्ची बस्तियों, निर्माणाधीन मकानों व अस्थाई मजदूरों के घरों पर दबिश देकर उन्हें थाने पर लाए, इसके बाद भी आरोपियों को पकडऩे में पूरी सफलता नहीं मिली। अब पुलिस चोरों से सावधान रहने के लिए लोगों को सचेत कर रही है।