पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • The Uit Worked On The Issues Of Construction By Uit Near Fateh Sagar

आपत्ति पर दो फीट छोटी की दीवारें

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

उदयपुर. निर्माणाधीन बुकिंग रूम की ऊंचाई ज्यादा होने से फतहसागर का नजारा प्रभावित होने पर मंगलवार को झील प्रेमियों का आक्रोश उभर कर सामने आ गया। उनकी शिकायत पर यूआईटी ने शाम को ही इस कमरे की ऊंचाई कम करने के लिए दीवारों को तोडऩा शुरू करवा दिया।

झील प्रेमियों ने यूआईटी अध्यक्ष रूपकुमार खुराना व सचिव डॉ. आर.पी. शर्मा को शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद शाम को आनन-फानन में बुकिंग रूम की दीवारें तोडऩे का काम शुरू कर दिया गया। दीवार की ऊंचाई दो फीट कम की जाएगी।

झील प्रेमी दलपत सुराणा व ए.पी. सिंघल ने बताया कि झील का नजारा प्रभावित हो ऐसा कोई निर्माण झील किनारे करना उचित नहीं है। इधर तेज शंकर पालीवाल ने बताया कि कोई भी काम शुरू करने से पहले उसके फायदे-नुकसान पर ध्यान नहीं देने से ऐसी स्थिति पैदा होती है।

गौरतलब है कि फतहसागर की पाल के सामने विकसित होने वाले फिश एक्वेरियम की योजना को ध्यान में रखते हुए ओवरफ्लो के पास बुकिंग रूम बनाने का काम चल रहा है। यह काम यूआईटी राष्ट्रीय झील संरक्षण योजना के तहत लेक फ्रंट डवलपमेंट वर्क के तहत करवा रही है। बुकिंग रूम की दीवारों की ऊंचाई10 फीट कर दी गई थी।

ऊंचाई कम करना शुरू कर दिया है
फतहसागर की पाल पर बुकिंग रूम की ऊंचाई को लेकर आपत्ति आई थी। मौका मुआयना किया गया। उसमें बुकिंग रूम की ऊंचाई दो फिट कम करने का निर्णय लिया गया। ऊंचाई कम करने का काम शुरू कर दिया गया है।
डॉ. आर.पी. शर्मा, सचिव, यूआईटी