Hindi News »Bihar Election 2015 »News» शहाबुद्दीन जैसों को हुई महागठबंधन से खुशी : अमित शाह

शहाबुद्दीन जैसों को हुई महागठबंधन से खुशी : अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लालू प्रसाद पर जाति के नाम पर वोट मांगने का आरोप लगाया।

bhaskar news | Last Modified - Oct 25, 2015, 04:39 AM IST

तरैया/रघुनाथपुर/गोरियाकोठी/बैकुंठपुर.भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लालू प्रसाद पर जाति के नाम पर वोट मांगने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा- लालू प्रसाद कहते हैं कि अगड़ी और पिछड़ी जाति के बीच चुनाव है, लेकिन हम कहते हैं कि इस बार अगड़े बिहार व पिछड़े बिहार के बीच चुनाव करना है। महागठबंधन से शहाबुद्दीन जैसे लोगों को खुशी हुई है। नीतीश कुमार की आंखों पर अहंकार का चश्मा चढ़ा हुआ है। हम बिहार में फिर से जंगलराज नहीं आने देंगे। भाजपा की अगुवाई में एनडीए बिहार के नवनिर्माण के लिए प्रतिबद्ध है।

तरैया के योगीराज सर्किल, रघुनाथपुर के हुसैनगंज, गोरियाकोठी के बसंतपुर और बैकुंठपुर के दुबौली की चुनावी सभाओं में शाह ने कहा कि 15 साल लालू प्रसाद और दस साल नीतीश कुमार ने बिहार में राज किया। जात-पात की राजनीति ने बिहार को पीछे ढकेल दिया। यही कारण है कि यहां के लोगों को दवाई, पढ़ाई व कमाई के लिए बाहर जाने को मजबूर होना पड़ता है। इसके लिए कांग्रेस के साथ 25 वर्षों तक बिहार में राज करने वाले लालू प्रसाद व नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं।

काला कबूतर काटने से नहीं आएगी बिजली
मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ की चर्चा करते हुए शाह ने कहा कि दोनों राज्य पहले पिछड़े थे, लेकिन आज बहुत आगे निकल गए हैं। एक साल पहले झारखंड 29वें नंबर पर था, लेकिन भाजपा की सरकार ने आज उसे तीन नंबर पर पहुंचा दिया है। लालू पर प्रहार करते हुए कहा कि उनकी जाति की राजनीति के कारण ही बिहार बदहाल हुआ है। लालू कहते हैं कि भाजपा आएगी तो आरक्षण खत्म हो जाएगा। लेकिन, हम कहते हैं कि वर्तमान आरक्षण का भाजपा पूरी तरह समर्थक है और उसमें कोई बदलाव नहीं आएगा। लालू प्रसाद के काला कबूतर काटने के बयान पर कहा कि इससे बिजली नहीं आने वाली। शायद उन्हें पता नहीं कि अब बिहार बदल रहा है। 1990 नहीं, 2015 का बिहार है। काला कबूतर काटने और दारू पिलाने से न तो बिजली आएगी और न ही विकास होगा।
सवा करोड़ के पैकेज को बता रहे री-पैकेजिंग
नीतीश पर शाह ने कहा कि अहंकार में चूर मुख्यमंत्री ने सवा लाख करोड़ के विशेष पैकेज के लिए पीएम को धन्यवाद देना भी जरूरी नहीं समझा। उल्टे इसे री-पैकेजिंग कह कर वे लेना नहीं चाह रहे हैं। सभा को केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी के अलावा प्रेम कुमार, जनार्दन सिंह सीग्रीवाल, पार्टी प्रत्याशी जनक सिंह, मृणाल शेखर, त्रिभुवन नारायण सिंह आदि ने भी संबोधित किया।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: शहाबुद्दीन जैसों को हुई महागठबंधन से खुशी : अमित शाह
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×