--Advertisement--

अंपायर से भिड़े बांग्लादेशी, ड्रेसिंग रूम के कांच तोड़े और जीत के बाद किया नागिन डांस

बांग्लादेशी क्रिकेटर्स की हरकत ने क्रिकेट को शर्मसार कर दिया। टीम जीती लेकिन जश्न नागिन डांस से तोड़फोड़ तक पहुंच गया।

Danik Bhaskar | Mar 17, 2018, 09:08 AM IST

श्रीलंका में खेले जा रहे निदाहास टी-20 ट्राई सीरीज के आखिरी लीग मैच में बांग्लादेश प्लेयर्स ने क्रिकेट को शर्मसार करने वाली हरकत की। अंतिम लीग मैच मेजबान श्रीलंका और बांग्लादेश के लिए 'करो या ​मरो' वाला था ऐसे में बांग्लादेशी क्रिकेटर्स जीत को लेकर कुछ भी करने तैयार थे खुद कप्तान शाकिब थर्ड अंपायर से भिड़े, फील्ड में पर वॉटर ब्वॉय के तौर पर आए नुरूल हसल श्रीलंकाई प्लेयर थिसारा से उलझ गए। इसके बाद बांग्लादेश जीती भी और जश्न नागिन डांस से लेकर ड्रेसिंग रूम के कांच फोड़ने तक पहुंच गया। आखिर ओवर में हुआ ये सब...

- मैच के आखिरी ओवर में बांग्लादेश को 12 रन बनाने थे लेकिन इस दौरान जो हुआ वो हैरान करने वाला था। दरअसल, श्रीलंकाई कप्तान तिसार परेरा ने आखिरी ओवर डालने की जिम्मेदारी बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ इसरू उडाना को सौपी. उनकी पहली बॉल जो कि शॉर्ट डिलीवरी थी को मुस्ताफिजुर रहमान खेल नहीं पाए और बॉल विकेटकीपर के दस्ताने में चली गई।

- उडाना की अगली बॉल बाउंसर थी जिसे एक बार फिर रहमान नहीं खेल पाए लेकिन वह एक रन के लिए दौड़ पडे। इस दौरान वह रन आउट हो गए। इसके बाद रहमान ने अंपायर से बॉल के कंधे से ऊपर होने की बात कहते हुए नॉ बॉल दिए जाने की मांग की, लेकिन अंपायर ने उनकी इस बात को खारिज कर दिया। इस वक्त बांग्लादेश को मैच जीतने के लिए चार बॉल पर 12 रन की जरूरत थी।

और मच गया बवाल
लेकिन बवाल उस वक्त मचा जब बांग्लादेश के कप्तान शाकिब-अल-हसन जो कि बाउंड्री के पास खड़े थे वो तीसरे अंपायर से भिड़ गए। उन्होंने ना सिर्फ अंपायर से बहस की बल्कि मैदान में मौजूद मुस्ताफिजुर रहमान और महमदुल्लाह को वापस बुलाने का इशारा भी कर दिया। हालांकि मैच और मौके की नजाकत को देखते हुए बांग्लादेश के कोच खालिद महमूद ने महमदुल्लाह को बाउंड्री लाइन से वापस खेलने के लिए भेजते हुए कहा,' वापस जाओ और मैच को फिनिश करके आओ.'

फिर हुआ नागिन डांस
आखिरकार महमदुल्लाह ने उडाना की तीसरी बॉल पर चौका, चौथी बॉल पर दो रन और पांचवीं बॉल पर छक्का जड़कर अपनी टीम को रोमांचक मैच में दो विकेट से जीत दिला दी। इसके बाद सारे बांग्लादेशी प्लेयर्स ने नागिन डांस किया। इतना ही नहीं ड्रेसिंग रूम में बांग्लादेशियों ने जंगलियों की तरह जश्न मनाया और ड्रेसिंग रूम के कांच भी फोड़ दिए।
आगे की स्लाइड्स में देखें, कैसे हुआ ये सब...