--Advertisement--

धोनी की ऐसी जबरदस्त कीपिंग, फैसला देने में थर्ड अंपायर को भी लग गया वक्त

विशाखापट्टनम वनडे में श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले उपुल थरंगा को धोनी ने गजब तरीके से स्टम्पिंग कर दिया।

Dainik Bhaskar

Dec 17, 2017, 06:00 PM IST
श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के आखिरी वनडे मैच में धोनी ने उपुल थरंगा को 95 के स्कोर पर स्टम्पिंग कर दिया। ये मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। श्रीलंका के आखिरी 8 विकेट 55 रन के अंदर गिर गए। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के आखिरी वनडे मैच में धोनी ने उपुल थरंगा को 95 के स्कोर पर स्टम्पिंग कर दिया। ये मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। श्रीलंका के आखिरी 8 विकेट 55 रन के अंदर गिर गए।

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और श्रीलंका के बीच विशाखापट्टनम वनडे में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने एकबार फिर विकेटकीपिंग में अपनी मास्टरी साबित कर दी। मैच में उन्होंने श्रीलंकाई बैट्समैन उपुल थरंगा (95) को स्टम्पिंग किया। यही विकेट मैच का टर्निंग प्वाइंट भी बना। खास बात ये है कि ये काम धोनी ने इतनी फुर्ती के साथ किया था कि थर्ड अंपायर को भी फैसला देने के लिए कई बार रिप्ले देखना पड़ा। 28वें ओवर में हुआ इंसीडेंट...

- ये इंसीडेंट मैच में 27.1 ओवर में हुआ, जब कुलदीप यादव की बॉल को खेलने में उपुल थरंगा चूक गए।
- वे बॉल को खेलने के लिए आगे बढ़े लेकिन बॉल बैट से लगे बिना विकेट के पीछे धोनी के पास चली गई।
- हालांकि शॉट को खेलने के लिए थरंगा ज्यादा आगे नहीं बढ़े थे, लेकिन इसके बाद भी धोनी ने बिना देर किए स्टम्प पर बॉल लगा दी और उनके आउट होने की अपील की।
- ग्राउंड अंपायर ने फैसले के लिए थर्ड अंपायर से मदद मांगी। जिसके बाद टीवी रिप्ले से विकेट का फैसला हुआ। लेकिन धोनी ने ये स्टम्पिंग इतनी तेजी से की थी, कि थर्ड अंपायर को भी फैसला देने के लिए काफी वक्त लग गया।

आगे की स्लाइड्स में फोटोज में देखें, कैसे हुआ ये पूरा इंसीडेंट...

(मैच के बारे में डिटेल में जानने के लिए यहां क्लिक करें)

धोनी की ये जबरदस्त स्टम्पिंग 27.1 ओवर दिखी, जब कुलदीप यादव की बॉल को खेलने में उपुल थरंगा चूक गए। धोनी की ये जबरदस्त स्टम्पिंग 27.1 ओवर दिखी, जब कुलदीप यादव की बॉल को खेलने में उपुल थरंगा चूक गए।
उपुल थरंगा से छूटी बॉल विकेट के पीछे धोनी के पास गई। उपुल थरंगा से छूटी बॉल विकेट के पीछे धोनी के पास गई।
थरंगा तो चूक गए थे, लेकिन बॉल को स्टम्प पर मारने में धोनी नहीं चूके। थरंगा तो चूक गए थे, लेकिन बॉल को स्टम्प पर मारने में धोनी नहीं चूके।
धोनी ने बेहद फुर्ती के साथ बॉल को स्टम्प पर लगा दिया। धोनी ने बेहद फुर्ती के साथ बॉल को स्टम्प पर लगा दिया।
धोनी ने स्टम्प पर बॉल मारने के बाद आउट की अपील की, जिसके बाद फैसला थर्ड अंपायर के पास गया। धोनी ने स्टम्प पर बॉल मारने के बाद आउट की अपील की, जिसके बाद फैसला थर्ड अंपायर के पास गया।
धोनी ने जब बॉल को स्टम्प पर लगाया तब थरंगा का पैर क्रीज के ऊपर था। धोनी ने जब बॉल को स्टम्प पर लगाया तब थरंगा का पैर क्रीज के ऊपर था।
स्टम्पिंग के वक्त यहां था थरंगा का पैर। स्टम्पिंग के वक्त यहां था थरंगा का पैर।
इस तरह धोनी ने बेल्स को हिला दिया। इस तरह धोनी ने बेल्स को हिला दिया।
थर्ड अंपायर ने फैसला देते हुए थरंगा को आउट बताया। थर्ड अंपायर ने फैसला देते हुए थरंगा को आउट बताया।
X
श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के आखिरी वनडे मैच में धोनी ने उपुल थरंगा को 95 के स्कोर पर स्टम्पिंग कर दिया। ये मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। श्रीलंका के आखिरी 8 विकेट 55 रन के अंदर गिर गए।श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के आखिरी वनडे मैच में धोनी ने उपुल थरंगा को 95 के स्कोर पर स्टम्पिंग कर दिया। ये मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। श्रीलंका के आखिरी 8 विकेट 55 रन के अंदर गिर गए।
धोनी की ये जबरदस्त स्टम्पिंग 27.1 ओवर दिखी, जब कुलदीप यादव की बॉल को खेलने में उपुल थरंगा चूक गए।धोनी की ये जबरदस्त स्टम्पिंग 27.1 ओवर दिखी, जब कुलदीप यादव की बॉल को खेलने में उपुल थरंगा चूक गए।
उपुल थरंगा से छूटी बॉल विकेट के पीछे धोनी के पास गई।उपुल थरंगा से छूटी बॉल विकेट के पीछे धोनी के पास गई।
थरंगा तो चूक गए थे, लेकिन बॉल को स्टम्प पर मारने में धोनी नहीं चूके।थरंगा तो चूक गए थे, लेकिन बॉल को स्टम्प पर मारने में धोनी नहीं चूके।
धोनी ने बेहद फुर्ती के साथ बॉल को स्टम्प पर लगा दिया।धोनी ने बेहद फुर्ती के साथ बॉल को स्टम्प पर लगा दिया।
धोनी ने स्टम्प पर बॉल मारने के बाद आउट की अपील की, जिसके बाद फैसला थर्ड अंपायर के पास गया।धोनी ने स्टम्प पर बॉल मारने के बाद आउट की अपील की, जिसके बाद फैसला थर्ड अंपायर के पास गया।
धोनी ने जब बॉल को स्टम्प पर लगाया तब थरंगा का पैर क्रीज के ऊपर था।धोनी ने जब बॉल को स्टम्प पर लगाया तब थरंगा का पैर क्रीज के ऊपर था।
स्टम्पिंग के वक्त यहां था थरंगा का पैर।स्टम्पिंग के वक्त यहां था थरंगा का पैर।
इस तरह धोनी ने बेल्स को हिला दिया।इस तरह धोनी ने बेल्स को हिला दिया।
थर्ड अंपायर ने फैसला देते हुए थरंगा को आउट बताया।थर्ड अंपायर ने फैसला देते हुए थरंगा को आउट बताया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..