क्रिकेट रोचक

--Advertisement--

IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 10 बॉलर्स, 2 का इस बार बिकना है मुश्किल

हरभजन सिंह लंबे समय से टी20 टीम इंडिया से बाहर हैं। आईपीएल के पिछले सीजन में भी उन्हें टीम ने कई मैचों से बाहर रखा था।

Danik Bhaskar

Jan 23, 2018, 06:26 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल-2018 के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन 27 और 28 जनवरी को होना है। टूर्नामेंट में कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो रिलीज हो गए हैं और इस बार उनका बिकना मुश्किल लगता है। ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं मुंबई इंडियन्स के सीनियर प्लेयर हरभजन सिंह। हरभजन आईपीएल हिस्ट्री में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 10 बॉलर्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। वहीं, उनका इस बार खरीदा जाना मुश्किल लग रहा है। इसलिए हरभजन पर है खतरा....

- हरभजन सिंह लंबे समय से टी20 टीम इंडिया से बाहर हैं। आईपीएल के पिछले सीजन में भी उन्हें टीम ने कई मैचों से बाहर रखा था। उनकी जगह मुंबई इंडियन्स के कोच महेला जयवर्धने ने कर्ण शर्मा पर ज्यादा भरोसा दिखाया था।
- हरभजन ने 2017 के आईपीएल में 11 मैच खेलते हुए 8 विकेट झटके थे। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट काफी इम्प्रेसिव था। उन्होंने 6.48 के रनरेट से रन दिए थे।
- अब 37 के हो चुके हरभजन फिलहाल घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक 7 मैचों में 6 विकेट लिए हैं।

मलिंगा पर भी मुश्किल
- हरभजन के अलावा मुंबई इंडियन्स के एक और बॉलर लसिथ मलिंगा का भी बिकना इस बार मुश्किल नजर आ रहा है। मलिंगा आईपीएल के नंबर 1 विकेट लेने वाले बॉलर हैं।
- 34 साल के मलिंगा की सबसे बड़ी समस्या फिटनेस हैं। 2017 के पिछले आईपीएल में उन्होंने 12 मैचों में 11 विकेट लिए थे। वहीं, 2016 का आईपीएल वो चोट के कारण नहीं खेल सके थे।

आगे की स्लाइड्स में देखें कौन हैं आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर्स.....

Click to listen..