--Advertisement--

IPL नीलामी : इन प्लेयर्स को मिली उम्मीद से ज्यादा कीमत, इंडियन्स रहे आगे

इस मामले में सबसे आगे रहे भारतीय बैट्समैन करुण नायर। नायर को उनकी बेस प्राइस से 11.2 गुना ज्यादा कीमत पर खरीदा गया।

Dainik Bhaskar

Jan 28, 2018, 12:00 AM IST
List of IPL Players Who Got Price Above Expectation, Full List 2018

स्पोर्ट्स डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के लिए शनिवार को बेंगलुरु में प्लेयर्स की नीलामी हुई। इसमें अभी तक 17 प्लेयर्स को उम्मीद से ज्यादा कीमत में खरीदा गया। इस मामले में सबसे आगे रहे भारतीय बैट्समैन करुण नायर। नायर को उनकी बेस प्राइस से 11.2 गुना ज्यादा कीमत पर खरीदा गया। नायर की बेस प्राइस 50 लाख रुपए रखी गई थी, जबकि उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 5.6 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया।

इन 17 प्लेयर्स की लिस्ट में कौन-कौन हैं?

- 8 भारतीय: करुण नायर, मनीष पांडे, केएल राहुल, रिद्धिमन साहा, संजू सैमसन, अंबाति रायुडू और केदार जाधव, दिनेश कार्तिक।

- 9 विदेशी: बेन स्टोक्स, ग्लेन मैक्सवेल, एरॉन फिंच, क्रिस लिन, कॉलिन मुनरो, ड्वेन ब्रावो और मिशेल स्टार्क, कॉलिन डी ग्रेन्होम और क्रिस वोक्स।

पंजाब ने इन्हें खरीदा ऊंची कीमत पर
- बेस प्राइस से सबसे ज्यादा कीमत पर खरीदने के मामले में प्रिटी जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब आगे रही। प्रिटी ने करुण नायर को 11.2 गुना ज्यादा कीमत पर खरीदा, तो वहीं केएल राहुल को 5.5 गुना ज्यादा कीमत पर खरीदा।

बेंगलुरु ने लगाया इन पर दांव
- शुरुआत में अपना पर्स बचाकर चल रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने भी कुछ बड़े दांव खेले। 75 लाख की बेस प्राइस वाले न्यूजीलैंड के मीडियम पेस बॉलर कॉलिन डी ग्रेन्होम को 2.2 करोड़ (2.93 गुना ज्यादा), 2 करोड़ की बेस प्राइस वाले इंग्लिश ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को 7.4 करोड़ (3.7 गुना ज्यादा) कीमत पर खरीदा।

मनीष पांडे, साहा पर हैदराबाद मेहरबान
- किंग्स इलेवन के करुण नायर के बाद बेस प्राइस से सबसे ज्यादा कीमत भारतीय बैट्समैन मनीष पांडे को मिली। 1 करोड़ की बेस प्राइस वाले मनीष को 11 करोड़ में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना बनाया। वहीं विकेटकीपर बैट्समैन रिद्धिमन साहा को उनकी बेस प्राइस (1 करोड़) से 5 गुना ज्यादा (5 करोड़) में लिया गया।

36 प्लेयर्स की बेस प्राइस थी 2 करोड़ रुपए
- नीलामी के लिए सबसे ज्यादा 2 करोड़ रुपए का बेस प्राइस रखा गया था, इस स्लैब में 36 खिलाड़ी शामिल थे। इसके अलावा 1.5 करोड़, 1 करोड़, 75 लाख और 50 लाख के बेस प्राइस रखे गए थे।

- अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिए 40 लाख, 30 लाख और 20 लाख रुपए की बेस प्राइस रखी गई। फाइनल लिस्ट में शामिल 578 प्लेयर्स में से 36 की बेस प्राइस 2 करोड़ थी। वहीं 33 की बेस प्राइस डेढ़ करोड़ रुपए रखी गई।

X
List of IPL Players Who Got Price Above Expectation, Full List 2018
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..