--Advertisement--

पांचवें वनडे में रोहित की बल्ले-बल्ले, सेन्चुरी लगाकर की तीन दिग्गजों की बराबरी

इस मैच में सेन्चुरी लगाने के साथ ही रोहित सबसे ज्यादा सेन्चुरी लगाने वाले चौथे इंडियन बन गए।

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2018, 01:24 PM IST
साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे में सेन्चुरी लगाने के साथ ही रोहित सबसे ज्यादा सेन्चुरी लगाने वाले चौथे इंडियन बन गए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे में सेन्चुरी लगाने के साथ ही रोहित सबसे ज्यादा सेन्चुरी लगाने वाले चौथे इंडियन बन गए।

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत ने पोर्ट एलिजाबेथ वनडे में साउथ अफ्रीका को 73 रन से हरा दिया और छह मैचों की सीरीज में 4-1 की अजेय बढ़त बना ली। 26 साल में ये पहला मौका है जब भारत ने साउथ अफ्रीकी जमीन पर कोई वनडे सीरीज जीती है। मैच में टीम इंडिया के लिए सेन्चुरी लगाने वाले रोहित शर्मा को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। उन्होंने 126 बॉल पर 115 रन की इनिंग खेली। ये उनके वनडे करियर की 17वीं सेन्चुरी रही। तीन दिग्गजों की बराबरी की...

- इस मैच में सेन्चुरी लगाने के साथ ही रोहित सबसे ज्यादा सेन्चुरी लगाने वाले चौथे इंडियन बन गए।
- भारत के लिए रोहित से ज्यादा वनडे सेन्चुरी सौरव गांगुली (22), विराट कोहली (34) और सचिन तेंडुलकर (49) ने लगाई है।
- इसके अलावा दुनिया में सबसे ज्यादा सेन्चुरी लगाने के मामले में अब वे 16वें नंबर पर आ गए हैं।
- रोहित ने इस सेन्चुरी को लगाकर न्यूजीलैंड के रॉस टेलर, वेस्ट इंडीज के डेसमंड हेंस और साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस के 17 सेन्चुरी लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।
- अब दुनिया में सबसे ज्यादा सेन्चुरी लगाने के मामले में रोहित से आगे ऑस्ट्रेलिया के मार्क वॉ हैं जिन्होंने वनडे करियर में 18 सेन्चुरी लगाई हैं।

मैच समरीः

भारत- 274/7 (50 ओवर) (रोहित- 115, विराट-36)
साउथ अफ्रीका- 201/10 (42.2 ओवर) (हाशिम अमला- 71, कुलदीप- 4/57)

आगे की स्लाइड्स में देखें, मैच में रोहित की इनिंग के फोटोज...

रोहित ने 17 वनडे सेन्चुरी लगाई है। भारत में उनसे ज्यादा वनडे सेन्चुरी सौरव गांगुली (22), विराट कोहली (34) और सचिन तेंडुलकर (49) ने लगाई है। रोहित ने 17 वनडे सेन्चुरी लगाई है। भारत में उनसे ज्यादा वनडे सेन्चुरी सौरव गांगुली (22), विराट कोहली (34) और सचिन तेंडुलकर (49) ने लगाई है।
दुनिया में सबसे ज्यादा सेन्चुरी लगाने के मामले में अब रोहित 16वें नंबर पर आ गए हैं। उनसे आगे ऑस्ट्रेलिया के मार्क वॉ (18 सेन्चुरी) हैं। दुनिया में सबसे ज्यादा सेन्चुरी लगाने के मामले में अब रोहित 16वें नंबर पर आ गए हैं। उनसे आगे ऑस्ट्रेलिया के मार्क वॉ (18 सेन्चुरी) हैं।
X
साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे में सेन्चुरी लगाने के साथ ही रोहित सबसे ज्यादा सेन्चुरी लगाने वाले चौथे इंडियन बन गए।साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे में सेन्चुरी लगाने के साथ ही रोहित सबसे ज्यादा सेन्चुरी लगाने वाले चौथे इंडियन बन गए।
रोहित ने 17 वनडे सेन्चुरी लगाई है। भारत में उनसे ज्यादा वनडे सेन्चुरी सौरव गांगुली (22), विराट कोहली (34) और सचिन तेंडुलकर (49) ने लगाई है।रोहित ने 17 वनडे सेन्चुरी लगाई है। भारत में उनसे ज्यादा वनडे सेन्चुरी सौरव गांगुली (22), विराट कोहली (34) और सचिन तेंडुलकर (49) ने लगाई है।
दुनिया में सबसे ज्यादा सेन्चुरी लगाने के मामले में अब रोहित 16वें नंबर पर आ गए हैं। उनसे आगे ऑस्ट्रेलिया के मार्क वॉ (18 सेन्चुरी) हैं।दुनिया में सबसे ज्यादा सेन्चुरी लगाने के मामले में अब रोहित 16वें नंबर पर आ गए हैं। उनसे आगे ऑस्ट्रेलिया के मार्क वॉ (18 सेन्चुरी) हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..