• Hindi News
  • Best IPL 7 Cricketers Yuvraj Sehwag And Gambhir News In Hindi

14 करोड़ में बिके थे युवराज, वर्ल्ड कप में रहे फ्लॉप, क्या IPL में करेंगे कमाल?

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग का रोमांच अब महज तीन दिन दूर है। 16 अप्रैल से टीवी स्क्रीन पर शाम के 8 बजते ही फटाफट क्रिकेट का क्रेज शुरू हो जाएगा। कोलकाता और मुंबई की टीमें जब अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में टकराएंगी, तो पुराने सभी विवाद भूलकर खेल प्रेमी क्रिकेट के खुमार में खो जाएंगे।
इस साल फरवरी में हुए आईपीएल प्लेयर्स ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मालिक विजय माल्या ने युवराज सिंह को 14 करोड़ रुपए में खरीदकर नई सनसनी पैदा की। जिस तरह नीलामी के दौरान युवराज को लेकर बोलियां लगीं, ऐसा लग रहा था कि वे मैदान पर अपनी इस ऑफ द फील्ड डिमांड पर खरे उतरेंगे। लेकिन अफसोस टी-20 वर्ल्ड कप के खिताबी मैच में वे टीम इंडिया की हार के विलेन ठहराए गए। इससे यही साबित होता है कि खिलाड़ी के प्रदर्शन और उसकी कीमत में कोई खास कनेक्शन नहीं। फटाफट क्रिकेट में महंगा खिलाड़ी फिसड्डी और सस्ता खिलाड़ी चैम्पियन साबित हो सकता है।
युवराज पर रहेंगी सभी निगाहें
बेंगलुरु टीम के नए स्टार युवराज सिंह भले ही टी-20 वर्ल्ड कप में एक हाफ सेंचुरी से ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए, लेकिन आईपीएल में वे मौका नहीं गंवाएंगे। युवी खुद को 14 करोड़ी साबित करने की हर संभव कोशिश करेंगे।
अब तक आईपीएल में युवराज का प्रदर्शन इस प्रकार से रहा-
2008 - 299 रन (1 पचासा)
2009 - 340 रन (2 हाफ सेंचुरी)
2010 - 255 रन
2011 - 343 रन (2 हाफ सेंचुरी)
2012 - नहीं खेले
2013 - 238 रन
ओवरऑल - 70 मैचों में 25 के औसत से कुल 1475 रन। 5 हाफ सेंचुरी। हाई स्कोर - 66*
इस खराब रिकॉर्ड को युवराज अपनी शानदार कीमत जैसा चमकाना चाहेंगे। इस बार फैन्स की पैनी निगाहें सबसे ज्यादा युवराज सिंह पर रहेंगी। वे बेंगलुरु टीम को चैंपियन बनाते हैं या नीचे गिरा देते हैं, यह जानने की सभी को उत्सुकता रहेगी।
आगे क्लिक कर जानिए, इस आईपीएल कौन-से क्रिकेटर्स पर रहेंगी फैन्स की निगाहें...