--Advertisement--

1st टेस्ट में ही WI क्रिकेटर के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, पहली बार हुआ ऐसा

वेस्ट इंडीज के सुनील डेब्यू टेस्ट में गोल्डन डक (पहली बॉल) पर हिट विकेट आउट होने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

Danik Bhaskar | Dec 01, 2017, 04:13 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में वेस्ट इंडीज के यंग क्रिकेटर सुनील अम्ब्रिस ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया। वो मैच में हिट विकेट आउट हुए। अब तक टेस्ट क्रिकेट में हिट विकेट तो कई बैट्समैन आउट हुए लेकिन, सुनील पहले टेस्ट की पहली ही बॉल पर इस तरह आउट होने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। गौरतलब है कि ये उनका डेब्यू टेस्ट मैच था, जिसमें उन्होंने ये अनचाहा रिकॉर्ड बना लिया। मैच में ऐसे हुआ ये इंसीडेंट....

- वेस्ट इंडीज और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में वेस्ट इंडीज ने पहले बैटिंग की। 80 रन पर ही उसने 4 विकेट खो दिए थे। तब डेब्यू कर रहे सुनील अम्ब्रीस बैटिंग के लिए आए।

- वैगनर के ओवर की पहली ही बॉल पर सुनील ने चेस्ट तक आ रही बॉल को बैकफुट पर जाकर फाइन लेग की तरफ खेला, लेकिन इस दौरान उनके पैर का पिछला हिस्सा स्टम्प्स लग गया और बेल्स गिर गईं।

- 24 साल के सुनील का ये डेब्यू टेस्ट मैच था, जिसमें वो पहली बॉल पर ही हिट विकेट हो गए। इससे पहले उन्होंने सितंबर, 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था।

आगे की स्लाइड्स में देखें टेस्ट में हिट विकेट आउट होने वाले 5 लेटेस्ट इंडियन क्रिकेटर्स कौन हैं....