Hindi News »Sports »Cricket »Latest News» Indias Pursuit Of A Maiden ODI Series Triumph In South Africa Was Derailed When Hosts Fought Back To Win The Fourth ODI In Johannesburg.

IND vs SA वनडे : पहले बल्लेबाजी करेगी टीम इंडिया, सीरीज जीतने का मौका; 3-1 से आगे है टीम

सीरीज फिलहाल 3-1 के स्कोर पर है। विराट के लिए इस वक्त तीन प्लेयर्स का फॉर्म परेशानी की वजह है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 13, 2018, 04:13 PM IST

  • IND vs SA वनडे : पहले बल्लेबाजी करेगी टीम इंडिया, सीरीज जीतने का मौका; 3-1 से आगे है टीम, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    धोनी अपने वनडे कॅरियर में अब तक 9954 रन बना चुके हैं। अगर वे इस मैच में 46 रन बनाते हैं तो वनडे में उनके 10 हजार रन पूरे हो जाएंगे।- फाइल

    जोहानिसबर्ग. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का पांचवां मैच आज पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया है। टीम इंडिया ने इस सीरीज में शुरू के तीनों मैच आसानी से जीते। हालांकि, चौथा मैच बारिश से प्रभावित रहा और इसे साउथ अफ्रीका ने जीता। यानी सीरीज फिलहाल 3-1 के स्कोर पर है। विराट के लिए इस वक्त दो प्लेयर्स की फॉर्म परेशानी की वजह है। ये हैं रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या। उधर, धोनी वनडे में अब तक 9954 रन बना चुके हैं। अगर वे इस मैच में 46 रन बनाते हैं तो उनके 10 हजार रन पूरे हो जाएंगे।

    सेंट जॉर्ज में भारत 5 मैच खेला, पांचों हारा

    - पोर्ट एलिजाबेथे के सेंट जॉर्ज पार्क का विकेट बैटिंग के लिए अच्छा माना जाता है, लेकिन भारत का यहां रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है।

    - टीम इंडिया इस ग्राउंड पर 1992 से अब तक 26 साल में पांच वनडे मैच खेल चुकी है और पांचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। दक्षिण अफ्रीका ने उसे सभी चार भिड़ंत में हराया ही है एक मैच में केन्या ने भी हराया है।

    - इसका विकेट शुरू में फास्ट बॉलर्स की मदद करता है। लिहाजा, पहले बैटिंग करने वाली टीम को शुरुआत में संभलकर खेलना होगा।

    भारत के लिए दोहरा चैलेंज

    - अगर चौथे वनडे को छोड़ दिया जाए तो भारत के दोनों स्पिनर्स कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने वनडे सीरीज में अब तक बेहतरीन बॉलिंग की है। चौथे मैच में इस पेयर को कामयाबी नहीं मिली और डकवर्थ लुईस नियम के चलते साउथ अफ्रीका को 28 ओवर्स में 202 रन का टारगेट मिला। ये उसने हासिल कर लिया।
    - चौथे वनडे में रोहित जल्दी आउट हो गए लेकिन बाद में शिखर और कोहली ने टीम को अच्छा टोटल दिया। कोहली के 75 पर आउट होने के बाद अगले पांच विकेट महज 76 रन के अंदर गिर गए।
    - रहाणे, धोनी और पांड्या खास नहीं कर सके थे। चहल और कुलदीप को पांचवें मैच में गलतियों से बचना होगा। दोनों इस सीरीज में अब तक 24 विकेट ले चुके हैं।

    धोनी बना सकते हैं रिकॉर्ड

    - धोनी अगर इस मैच में 46 रन बना लेते हैं तो वो वनडे क्रिकेट में अपने 10 हजार रन पूरे कर लेंगे। धोनी ने अब तक 316 वनडे खेले हैं। इनकी 271 इनिंग्स में उन्होंने 51.57 के एवरेज से 9954 रन बनाए हैं। इनमें 10 सेंचुरी और 67 हाफ सेंचुरी हैं। हाइएस्ट स्कोर 183 है।

    चेज करने वाली टीम के फेवर में ज्यादा जीत

    - सेंट जॉर्ज पार्क की बात करें तो यहां अब तक 32 वनडे खेले गए हैं। इनमें से 17 बार स्कोर चेज करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है।

    बारिश होने की आशंका

    - वेदर डिपार्टमेंट के मुताबिक, पोर्ट एलिजाबेथ में मंगलवार सुबह हल्की बारिश की आशंका है। दोपहर में आसमान साफ रहेगा। रात में बादल छाएंगे, लेकिन उस वक्त बारिश की आशंका कम है।

  • IND vs SA वनडे : पहले बल्लेबाजी करेगी टीम इंडिया, सीरीज जीतने का मौका; 3-1 से आगे है टीम, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    टीम इंडिया अगर सेंट जॉर्ज पार्क में मैच जीतती है तो वो सीरीज पर कब्जा कर लेगी।- फाइल
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Indias Pursuit Of A Maiden ODI Series Triumph In South Africa Was Derailed When Hosts Fought Back To Win The Fourth ODI In Johannesburg.
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Latest News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×