--Advertisement--

श्रीलंका से मैच के बाद बांग्लादेशी ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़, विवाद के चलते शाकिब पर जुर्माना

कैटरिंग स्टॉफ का दावा, किसी शख्स या खिलाड़ी की हो सकती है हरकत शाकिब-नूरूल ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों और थर्ड अंपायर से की थी

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2018, 06:46 PM IST
बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम का ग्लास डोर चकनाचूर कर दिया गया। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम का ग्लास डोर चकनाचूर कर दिया गया।

स्पोर्ट्स डेस्क. निदाहास ट्रॉफी में शुक्रवार के मैच में हुए विवाद का असर बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन, नूरूल हसन के अलावा उनके ड्रेसिंग रूम पर भी पड़ा है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक, श्रीलंका के हारने के तुरंत बाद किसी ने बांग्लादेशी ड्रेसिंग रूम का ग्लास डोर तोड़ दिया। उधर, आईसीसी ने शाकिब और नूरूल पर मैच फीस का 25-25 फीसदी जुर्माना लगाया है। दोनों को एक-एक डीमेरिट प्वाइंट भी दिए हैं। शाकिब और नूरूल पर यह कार्रवाई मैच में श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा और थर्ड अंपायर से बहस करने के कारण की गई है।

खिलाड़ी पर तोड़फोड़ का शक

- मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़ की घटना की सीसीटीवी फुटेज देखी। उन्होंने कैटरिंग स्टॉफ से भी पूछताछ की। स्टॉफ का कहना है कि यह किसी शख्स या खिलाड़ी की हरकत हो सकती है।

मैच के आखिरी ओवर में हुआ था विवाद, 10 मिनट रुका खेल
- विवाद मैच के अंतिम ओवर में हुआ था। बांग्लादेश को जीत के लिए 12 रन बनाने थे। उदाना ने मुस्तफिजुर रहमान को गेंद फेंकी। कोई रन नहीं बना।

- उदाना की अगली गेंद पर मुस्तफिजुर रन आउट हो गए। गेंद बाउंसर थी और इसी को लेकर विवाद शुरू हुआ, जिसके चलते करीब 10 मिनट तक मैच रुका रहा।

- फील्ड में बांग्लादेशी टीम के सबस्टीट्यूट खिलाड़ी भी श्रीलंकाई क्रिकेटरों से बहस करने लगे। बांग्लादेश के नूरूल हसन थिसारा परेरा से बहस करते दिख रहे थे।

- मैदान के बाहर खड़े कप्तान शाकिब अल हसन अपने बल्लेबाजों को क्रीज छोड़कर आने का इशारा कर रहे थे। वह इसे लेकर वह थर्ड अंपायर से भी बहस कर रहे थे। बाद में फोर्थ अंपायर के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ और मैच पूरा हो सका।

अंपायरों ने तय किए आरोप
- शनिवार को फील्ड अंपायर रवींद्र विमलासिरी और रुचिरा पल्लियागुरुगे, थर्ड अंपायर रानमोरे मार्टिनेज तथा फोर्थ अंपायर लेंडन हन्नीबल ने शाकिब और नूरूल पर आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

- अंपायरों के इस फैसले पर मैच रेफरी क्रिस ब्राड ने अपनी मुहर लगा दी। उन्होंने सुनवाई की भी जरूरत नहीं समझी।

दोनों खिलाड़ियों का व्यवहार अस्वीकार्य : क्रिस ब्रॉड
क्रिस ब्राड ने कहा, 'मैं समझता हूं कि यह एक तनाव भरा मैच था, क्योंकि इसमें जीत-हार का असर फाइनल पर पड़ता। बावजूद इसके दोनों खिलाड़ियों का व्यवहार अस्वीकार्य है।'

- उनका मानना है कि यदि फोर्थ अंपायर हस्तक्षेप नहीं करते तो स्थिति और खराब भी हो सकती थी।

मैच के दौरान बांग्लाश के रिजर्व खिलाड़ी नूरूल हसन और श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा के बीच बहसबाजी हुई। मैच के दौरान बांग्लाश के रिजर्व खिलाड़ी नूरूल हसन और श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा के बीच बहसबाजी हुई।
X
बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम का ग्लास डोर चकनाचूर कर दिया गया।बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम का ग्लास डोर चकनाचूर कर दिया गया।
मैच के दौरान बांग्लाश के रिजर्व खिलाड़ी नूरूल हसन और श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा के बीच बहसबाजी हुई।मैच के दौरान बांग्लाश के रिजर्व खिलाड़ी नूरूल हसन और श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा के बीच बहसबाजी हुई।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..