Hindi News »Sports »Cricket »Latest News» Captain Of Six Franchises Will Not Be Seen In Opening Ceremony

आईपीएल अफसरों की लापरवाही के कारण ओपनिंग सेरेमनी में नहीं दिखेंगे छह फ्रेंचाइजी के कप्तान

सात अप्रैल को शुरू रहा है टूर्नामेंट, 8 को मोहाली और कोलकाता में होंगे दो मुकाबले

DainikBhaskar.com | Last Modified - Mar 21, 2018, 06:13 PM IST

मुंबई. आईपीएल-11 की ओपनिंग सेरेमनी 7 अप्रैल को यहां के वानखेड़े स्टेडियम में होगी। इसमें पहली बार आठ में से दो कप्तान ही शामिल होंगे। अगले दिन दो मैच होने की वजह से इस बार 6 कप्तानों को इस फंक्शन में बीसीसीआई ने न बुलाने का फैसला किया है। टूर्नामेंट का पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा, इस वजह से ओपनिंग सेेरेमनी में महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा ही भाग ले सकेंगे। इससे पहले स्पिरिट ऑफ क्रिकेट की शपथ लेने के लिए सभी कप्तान ओपनिंग सेरेमनी में साथ होते थे।

बोर्ड ने ये फैसला क्यों लिया?

- ओपनिंग सेरेमनी के दूसरे दिन दो मैच हैं। पहला मैच मोहाली में पंजाब और दिल्ली के बीच खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मैच ईडन गार्डन में बेंगलुरु और कोलकाता के बीच होगा।

- बीसीसीआई का कहना है कि ओपनिंग सेरेमनी के बाद के दूसरे दिन टूर्नामेंट का पहला मैच उसी मैदान पर होता था। इस बार ओपनिंग सेरेमनी के दिन ही पहला मैच रखा गया है। वहीं, दूसरे दिन दो मैच होने की वजह से चार कप्तानों को मुंबई से मोहाली और कोलकाता पहुंचने में परेशानी होगी।

इन टीमों के कप्तान शामिल नहीं होंगे :विराट कोहली (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू), गौतम गंभीर (दिल्ली डेयरडेविल्स), आर. अश्विन (किंग्स इलेवन पंजाब), डेविड वॉर्नर (सनराइजर्स हैदराबाद), दिनेश कार्तिक (कोलकाता नाइटराइजर्स), स्टीव स्मिथ (राजस्थान रॉयल्स)।

क्या कहना है बोर्ड का?

- बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा 'आईपीएल के अफसरों को शेड्यूल बनाते वक्त होमवर्क करना चाहिए था। वे गौतम गंभीर और रविचंद्रन अश्विन को अगले दिन दोपहर में होने वाले मैच से एक दिन पहले बुला रहे हैं। 8 अप्रैल को दिल्ली और पंजाब के बीच मोहाली में मैच है। अगर 7 को अश्विन और गंभीर ओपनिंग सेरेमनी में गए, तो वे रात 9 बजे ही मुंबई से दिल्ली के लिए उड़ान भर पाएंगे, क्योंकि मुंबई से चंढ़ीगढ़ के लिए देर शाम कोई फ्लाइट ही नहीं है।'

- "वे दिल्ली से चंढ़ीगढ़ के लिए भी सुबह में फ्लाइट नहीं ले सकते हैं, क्योंकि रविवार सुबह तक एयरपोर्ट बंद रहता है। अब उनके पास कार से जाने का रास्ता बचता है जोकि एक खतरनाक प्लान होगा। इससे अच्छा है कि वे ओपनिंग सेरेमनी में न ही जाएं।'

लॉजिस्टिक इश्यू को जल्द खत्म किया जाएगा : सीके खन्ना
- सीके खन्ना ने कहा कि हमें कुछ लॉजिस्टिक इश्यू को जल्द ही खत्म करना होगा। कप्तानों को शूट के लिए ओपनिंग सेरेमनी से एक दिन पहले नहीं बुलाना चाहिए। आठ कप्तान 6 अप्रैल को एक विशेष वीडियो शूट करेंगे, उसके बाद अपने शहर रवाना होंगे।

7 को पहला मुकाबला, 27 मई को फाइनल
- आईपीएल 11 टूर्नामेंट में 51 दिन में 60 मैच खेले जाएंगे।

-7 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा, जबकि 27 मई को मुंबई में ही फाइनल खेला जाएगा।
- दो साल प्रतिबंध के बाद इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स आईपीएल में वापसी कर रही हैं।
- मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा 3 बार आईपीएल जीते तो वहीं चेन्नई और कोलकाता ने 2-2 बार खिताब पर कब्जा किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Latest News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×