Hindi News »Sports »Cricket »Latest News» Dhoni Praises Bowlers Performance In India South Africa Series Despite Loss

बॉलर्स ने हर मैच 20 विकेट लिए, हम हमेशा मैच जीतने की पोजिशन में थे; ये पॉजिटिव बात: धोनी

साउथ अफ्रीका में 2-0 से सीरीज हार के बावजूद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने की टीम की तारीफ।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 19, 2018, 06:40 PM IST

  • बॉलर्स ने हर मैच 20 विकेट लिए, हम हमेशा मैच जीतने की पोजिशन में थे; ये पॉजिटिव बात: धोनी, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    धोनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टीम इंडिया के बॉलर्स की तारीफ की।

    चेन्नई. महेंद्र सिंह धोनी ने साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया के परफॉर्मेंस की तारीफ की है। साउथ अफ्रीका में सीरीज हार के बावजूद धोनी ने बॉलर्स की परफॉर्मेंस को स्पेशल बताया। उन्होंने कहा कि शानदार बॉलिंग की वजह से हम हमेशा मैच जीतने के करीब थे और ये एक पॉजिटिव बात है। बता दें कि, तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत पहले दो टेस्ट हारकर सीरीज गंवा चुका है। दोनों मैचों में टीम इंडिया के बॉलर्स ने साउथ अफ्रीका को ऑल-आउट किया था, लेकिन बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से पहले मैच में टीम को 72 रन तो दूसरे मैच में 135 रन से हार का सामना करना पड़ा। अब सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच जोहानेसबर्ग में 24 जनवरी से खेला जाना है।

    रन बनाकर मिलेगी जीत

    - एक प्रमोशनल इवेंट को अटेंड करने आए धोनी ने कहा, “अगर आप मैच में 20 विकेट नहीं ले पा रहे तो आप किसी हालत में नहीं जीत सकते फिर चाहे आप भारत में हों या बाहर। जब आप विकेट नहीं ले पाते तो आप ज्यादा रन बनाकर सिर्फ ड्रॉ कराने की ही सोच सकते हैं।
    - "बॉलर्स ने दोनों मैचों में 20-20 विकेट लिए, जिसका मतलब टीम हमेशा मैच जीतने की पोजिशन में थी। एक बार रन बनने लगेंगे तो जीत भी मिल जाएगी।"

    चेन्नई को बताया दूसरा घर

    - लगातार 8 सीजन तक चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी करने वाले धोनी ने फ्रैंचाइजी में अपनी वापसी पर खुश जताई। उन्होंने कहा, “मैंने कभी CSK के अलावा किसी और टीम से खेलने का नहीं सोचा। चेन्नई मेरे दूसरे घर की तरह है। यहां फैन्स ने मुझे अपनाया है।”

    - “मैं आपको बता दूं कि IPL के लिए मुझे कई लोगों ने अप्रोच किया, लेकिन मैं CSK में वापस ना आने का सोच भी नहीं सकता। जिन स्थितियों से हम गुजरे, जिस तरह मैनेजमेंट रहा, जिस तरह यहां के फैंस हैं। ये एक स्पेशल जगह है।”

    5 साल के लिए सस्पेंड थी CSK

    - बता दें कि 2013 में स्पॉट फिक्सिंग में नाम आने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल से सस्पेंड कर दिया गया था। हालांकि, 5 साल बाद फ्रैंचाइजी ने धोनी को अपने साथ बरकरार रखा है। उनके अलावा सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा भी रिटेन किए गए हैं।

    सीरीज हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में गुस्सा थे कोहली

    - दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में हार के बाद गुरुवार को मीडिया के सवालों का जवाब देते वक्त विराट कोहली नाराज नजर आए थे। दरअसल, उनसे बेस्ट प्लेयिंग इलेवन के कॉम्बिनेशन और विदेशी धरती पर टीम की परफॉर्मेंस के बारे में सवाल किया गया था।
    - इस दौरान कोहली ने पत्रकारों पर गुस्सा करते हुए बेस्ट 11 पर पत्रकारों से सवाल पूछ लिया था।
    - दरअसल, टीम में अजिंक्य रहाणे की जगह रोहित शर्मा के सेलेक्शन पर हैरानी जताई गई थी। जिसके जवाब में कोहली ने कहा था, ‘अगर हम ये मैच जीत गए होते तो क्या ये बेस्ट 11 होती? हम नतीजों के आधार पर 11 खिलाड़ी नहीं चुनते हैं। आप मुझसे ये कह रहे हैं कि आपने सबसे बेहतरीन 11 खिलाड़ी चुने होते। आप मुझे बेस्ट 11 बताइए और हम वही टीम खिलाएंगे।'

  • बॉलर्स ने हर मैच 20 विकेट लिए, हम हमेशा मैच जीतने की पोजिशन में थे; ये पॉजिटिव बात: धोनी, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    साउथ अफ्रीका में 2-0 सीरीज गंवा चुकी है टीम इंडिया।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Latest News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×