--Advertisement--

अंंडर-19 वर्ल्डकप: 4 साल बाद भारत से भिड़ेगा पाकिस्तान, अब तक 20 मुकाबलों में 12 इंडिया ने जीते

अंडर-19 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में मंगलवार को टीम इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान से होगा।

Dainik Bhaskar

Jan 29, 2018, 08:47 PM IST
पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड में खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कैप्टन हैं। - फाइल पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड में खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कैप्टन हैं। - फाइल

क्राइस्टचर्च (न्यूजीलैंड). अंडर-19 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में मंगलवार को टीम इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। 2014 के बाद पहली बार भारत और पाक के बीच अंडर-19 टूर्नामेंट में मुकाबला हो रहा है। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमें 20 बार आमने-सामने आई हैं और इनमें 12 बार टीम इंडिया ने मुकाबला जीता है। इस बार इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया, पापुआ न्यू गिनी और जिम्बाब्वे को ग्रुप मैच में हाराया। क्वॉर्टरफाइनल में इंडिया ने बांग्लादेश को 131 रन से हराया।

किन इंडियन प्लेयर्स पर रहेगी निगाह?


पृथ्वी शॉ: टीम इंडिया के कैप्टन हैं। टूर्नामेंट में 95.50 के एवरेज से 191 रन बनाए हैं। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 94 रनों की इनिंग भी शामिल है। IPL में शॉ को दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा है।
शुभमान गिल: इस टूर्नामेंट में इंडिया के चार मैचों में 3 इनिंग में बैटिंग की और हर बार हाफ सेंचुरी लगाई है। शुभम IPL में केकेआर के खेमे में चुने गए हैं।
शिवम मावी: टीम इंडिया के पेस बॉलर हैं और चार मैचों में 8 विकेट लिए हैं। उन्हें IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा है। शिवम 140+ की रफ्तार से बॉलिंग कर सकते हैं।
कमलेश नागरकोटी: 150 की स्पीड के बॉलिंग करने वाले नागरकोटी को बाड़मेर एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता है। उन्होंने टूर्नामेंट में 9 विकेट लिए हैं। IPL में उन्हें केकेआर ने खरीदा है।

पाकिस्तान के किन प्लेयर्स पर निगाहें?
अली जरयाब आसिफ:
पाकिस्तान के बैटिंग ऑर्डर में जरयाब आसिफ में बड़े मैचों और दबाव में खेलने का माद्दा दिखा है। पाकिस्तान को उन्होंने दो बार अपनी पारियों से जीत दिलाई। इसमें श्रीलंका के खिलाफ 59 रन और क्वॉर्टर फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 74 रनों की इनिंग खेली।
शाहीन अफरीदी: 6 फीट 6 इंच लंबे शाहीन अफरीदी लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर हैं और टूर्नामेंट में 11 विकेट ले चुके हैं और वे 140+ की रफ्तार से आउट स्विंग करा सकते हैं।

किस टीम ने कब जीता अंडर-19 वर्ल्डकप?

टीम कब-कब जीता टूर्नामेंट
इंडिया 1999, 2008, 2012
पाकिस्तान 2006, 2004

शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के लेफ्ट हैंडेड पेस बॉलर हैं। शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के लेफ्ट हैंडेड पेस बॉलर हैं।
अली जरयाब आसिफ टूर्नामेंट में दो बार पाकिस्तान को खराब हालत से उबार चुके हैं। - फाइल अली जरयाब आसिफ टूर्नामेंट में दो बार पाकिस्तान को खराब हालत से उबार चुके हैं। - फाइल
150 की रफ्तार से बॉलिंग करने वाले कमलेश नागरकोटी पर सभी की निगाहें रहेंगी। 150 की रफ्तार से बॉलिंग करने वाले कमलेश नागरकोटी पर सभी की निगाहें रहेंगी।
X
पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड में खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कैप्टन हैं। - फाइलपृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड में खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कैप्टन हैं। - फाइल
शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के लेफ्ट हैंडेड पेस बॉलर हैं।शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के लेफ्ट हैंडेड पेस बॉलर हैं।
अली जरयाब आसिफ टूर्नामेंट में दो बार पाकिस्तान को खराब हालत से उबार चुके हैं। - फाइलअली जरयाब आसिफ टूर्नामेंट में दो बार पाकिस्तान को खराब हालत से उबार चुके हैं। - फाइल
150 की रफ्तार से बॉलिंग करने वाले कमलेश नागरकोटी पर सभी की निगाहें रहेंगी।150 की रफ्तार से बॉलिंग करने वाले कमलेश नागरकोटी पर सभी की निगाहें रहेंगी।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..