--Advertisement--

IND vs SA: सेंचुरियन में दूसरा वनडे आज, अफ्रीका को उसके घर में लगातार तीसरी बार हराने का मौका

Dainik Bhaskar

Feb 04, 2018, 09:41 AM IST

डरबन में साउथ अफ्रीका से पहला वनडे जीतने के बाद टीम इंडिया सीरीज में आगे है।

शिखर धवन ने दूसरे वनडे में 51 रन बनाए। शिखर धवन ने दूसरे वनडे में 51 रन बनाए।

सेंचुरियन. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा वनडे भारत ने 9 विकेट से जीत लिया। भारतीय बॉलर्स ने साउथ अफ्रीका को 118 रन के भीतर ऑल आउट किया था। स्पिनर युजवेंद्र चहल ने करियर की बेस्ट बॉलिंग की। उन्होंने 22 रन देकर पांच विकेट लिए। टीम ने शिखर धवन की फिफ्टी की बदौलत 21 ओवर में 119 रन का टारगेट हासिल कर लिया। युजवेंद्र चहल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच में जब जीत के लिए 2 रन चाहिए थे, तब अंपायर्स ने 40 मिनट का लंच ब्रेक कर दिया। इससे पहले भी अंपायर्स 4 ओवर बढ़ा चुके थे। 6 मैचों की सीरीज में भारत 2-0 की बढ़त ले चुका है।

साउथ अफ्रीका में बेस बॉलिंग परफॉर्मेंस?

बॉलर विकेट साल ग्राउंड
युजवेंद्र चहल 5/22 4/2/2018 सेंचुरियन
मुनाफ पटेल 4/29 15/1/2011 वांडरर्स
इशांत शर्मा 4/40 11/12/2013 सेंचुरियन
कुलदीप यादव 3/20 4/2/2018 सेंचुरियन
कपिल देव 3/23 17/12/1992 किंग्समीड

दक्षिण अफ्रीका का स्कोरकार्ड

बैट्समैन रन बॉलर विकेट
जेपी डुमनी 25 युजवेंद्र चहल 4
जोंडो 25 कुलदीप यादव 3
हाशिम अमला 23 भुवनेश्वर 1

भारत का स्कोरकार्ड

बैट्समैन रन बॉलर विकेट
रोहित शर्मा 15 कगीसो रबाडा 1
शिखर धवन 51* मोर्ने मॉर्कल 0
विराट कोहली 46* तबरेज शम्सी 0

2 वनडे खेलने वाले मार्करम को कप्तानी

- एबी डिविलियर्स पहले से चोटिल होने की वजह से बाहर थे। अब कप्तान फाफ डुप्लेसिस भी अंगुली में चोट के कारण वनडे और टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।
- दोनों सीनियर प्लेयर्स की गैर-मौजूदगी में महज दो वनडे मैच का एक्सपीरियंस रखने वाले एडेन मार्करम को साउथ अफ्रीका का कैप्टन बनाया गया है। मार्करम की कप्तानी में ही 4 साल पहले साउथ अफ्रीका अंडर-19 में चैंपियन बना था।

डरबन में भारत को 6 विकेट से जीत मिली

- 1 फरवरी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ डरबन में हुए पहले वनडे में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में भारत की ओर से कप्तान कोहली ने सेन्चुरी (112 रन) लगाई, वहीं अजिंक्य रहाणे ने भी बेहतरीन 79 रन बनाए।

- पहले खेलते हुए साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट खोकर 269 रन बनाए। जिसमें डुप्लेसी के 120 रन शामिल थे। भारत की ओर से कुलदीप ने 3 और चहल ने 2 विकेट झटके थे। इसके बाद भारत ने 46वें ओवर में ही 270 रनों का टारगेट हासिल कर लिया।

युजवेंद्र चहल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट लिए। युजवेंद्र चहल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट लिए।
साउथ अफ्रीका के बैट्समैन डेविड मिलर का विकेट लेने के बाद कुलदीप यादव खुशी जाहिर करते हुए। साथ में हैं विराट कोहली। साउथ अफ्रीका के बैट्समैन डेविड मिलर का विकेट लेने के बाद कुलदीप यादव खुशी जाहिर करते हुए। साथ में हैं विराट कोहली।
टीम इंडिया ने डरबन में हुए पहले वनडे में साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराया था। -फाइल टीम इंडिया ने डरबन में हुए पहले वनडे में साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराया था। -फाइल
सीरीज के पहले मैच में कप्तान विराट कोहली ने शानदार सेन्चुरी लगाई। सीरीज के पहले मैच में कप्तान विराट कोहली ने शानदार सेन्चुरी लगाई।
X
शिखर धवन ने दूसरे वनडे में 51 रन बनाए।शिखर धवन ने दूसरे वनडे में 51 रन बनाए।
युजवेंद्र चहल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट लिए।युजवेंद्र चहल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट लिए।
साउथ अफ्रीका के बैट्समैन डेविड मिलर का विकेट लेने के बाद कुलदीप यादव खुशी जाहिर करते हुए। साथ में हैं विराट कोहली।साउथ अफ्रीका के बैट्समैन डेविड मिलर का विकेट लेने के बाद कुलदीप यादव खुशी जाहिर करते हुए। साथ में हैं विराट कोहली।
टीम इंडिया ने डरबन में हुए पहले वनडे में साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराया था। -फाइलटीम इंडिया ने डरबन में हुए पहले वनडे में साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराया था। -फाइल
सीरीज के पहले मैच में कप्तान विराट कोहली ने शानदार सेन्चुरी लगाई।सीरीज के पहले मैच में कप्तान विराट कोहली ने शानदार सेन्चुरी लगाई।
Astrology

Recommended

Click to listen..