--Advertisement--

IND vs SL: निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाने उतरेगा भारत, आउट आफ फॉर्म चल रहे रोहित शर्मा पर रहेगी नजर

सीरीज के पहले मैच में भारत को श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

Dainik Bhaskar

Mar 12, 2018, 08:39 AM IST
India Vs Srilanka T-20 match Nidahas trophy Rohit Sharma form to look out for

स्पोर्ट्स. निदाहास ट्राफी का चौथा मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच सोमवार को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में भारत ने अब तक दो मैच खेले हैं, जिसमें पहले मैच में टीम को मेजबान श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, दूसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद अब टीम इंडिया की नजर इस मैच को जीतकर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने पर होगी। अंक तालिका में भारत श्रीलंका के बाद दूसरे नंबर पर है। भारत के लिए चिंता की बात कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म है। पिछली पांच पारियों में वो केवल 49 रन ही बने सके हैं। इस सीरीज के पहले मैच में जहां वो शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे, वहीं दूसरे मैच में भी सिर्फ 17 रन ही बना पाए थे।

टारगेट चेज करना फायदे का सौदा

-आर प्रेमदासा स्टेडियम में टूर्नामेंट के तीन मुकाबले खेले गए हैं और तीनों में रन चेज करने वाली टीम मैच जीती।
-इस मैदान पर कुल 30 टी20 मैच में 15 बार पहले और 14 बार चेज करने वाली टीम मैच जीती है, जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकला।
-बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर भारत की मुश्किलें बढ़ा दी है। यदि भारत मैच हार जाता है तो उसकी फाइनल में पहुंचने के राह मुश्किल हो जाएगी। भारत-श्रीलंका मैच के बाद टूर्नामेंट दो मैच और खेले जाएंगे
-14 मार्च को भारत का बांग्लादेश से और 16 मार्च को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मुकाबला होगा। श्रीलंका से आज हारने पर बंग्लादेश से मैच सेमीफाइनल की तरह हो जाएगा।

मैच में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

- शिखर धवन बेहतरीन लय में हैं। दो मैचों में 90 और 55 रनों की पारी खेली। टूर्नामेंट में धवन 145 रन बनाकर टॉप बल्लेबाज बने हुए हैं।
- मनीष पांडेय ने कम मौके मिलने के बावजूद अच्छा प्रदर्शन किया है। दो मैचों में एक बार नाबाद रहते हुए 54 बनाए।
- कप्तान रोहित शर्मा पर भी सबकी नजर होगी, जो टी-20 में पिछले पांच पारियों में केवल 49 रन ही बना पाए हैं और दो बार जीरो पर भी आउट हुए।
- गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल, जयदेव उनादकट और विजय शंकर पर नजर रहेगी। चहल ने टूर्नामेंट में तीन विकेट और उनादकट ने चार विकेट लिए हैं। पिछले मैच में विजय बांग्लादेश के दो अहम विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच बने थे।

श्रीलंका के खिलाफ भारत का बढ़िया रिकार्ड

- श्रीलंका-भारत के बीच पिछले पांच मुकाबलों में भारत ने चार जीता है और एक में हार का सामना करना पड़ा। कुल 15 मैचों में भारत ने 10 और श्रीलंका ने 5 मैच जीते हैं।
- पिछले मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को 5 विकेट से हराया था, जिसमें शिखर धवन ने 90 रनों की पारी खेली थी लेकिन कुशल परेरा ने दूसरी इनिंग में तेजी से 66 रन बनाकर भारत को मैच हरा दिया।
- मैच की शुरूआत शाम सात बजे होगी। जिसका प्रसारण डीडी नेशनल और डी स्पोर्ट्स पर होगा।

India Vs Srilanka T-20 match Nidahas trophy Rohit Sharma form to look out for
X
India Vs Srilanka T-20 match Nidahas trophy Rohit Sharma form to look out for
India Vs Srilanka T-20 match Nidahas trophy Rohit Sharma form to look out for
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..