Hindi News »Sports News »Cricket »Latest News» रोहित शर्मा की 5 अनजानी बातें तीसरे दोहरे सटक के बारे में, Unknown Facts About Rohit Sharma 3rd Double Odi Centrury Against Sri Lanka

मां नहीं चाहती थीं रोहित शर्मा बने क्रिकेटर, जानें रोहित शर्मा के ऐसे ही 4 राज

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 14, 2017, 12:18 PM IST

रोहित शर्मा ने मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज में दूसरे वनडे में डबल सेन्चुरी लगाई।
मां नहीं चाहती थीं रोहित शर्मा बने क्रिकेटर, जानें रोहित शर्मा के ऐसे ही 4 राज, sports news in hindi, sports news

इंडिया के हिट मैन कहे जाने वाले क्रिकेटर रोहित शर्मा ने मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज में दूसरे वनडे में डबल सेन्चुरी लगाई। रोहित शर्मा के करियर की ये तीसरी डबल सेन्चुरी है और वनडे में तीन डबल सेन्चुरी लगाने वाले रोहित शर्मा दुनिया के पहले बैट्समैन बन गए हैं।

सचिन तेंदुलकर ने की रोहित शर्मा की तारीफ

रोहित शर्मा की इस करिश्माई जीत और ऐतिहासिक रिकॉर्ड पर जहां लोगों ने खूब जश्न मनाया तो वहीं क्रिकेट जगत की बड़ी हस्तियों ने भी रोहित शर्मा की तारीफ में कसीदे पढ़े। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी रोहित शर्मा की तारीफ की और कहा कि रोहित को खेलते हुए देखना उन्हें हमेशा ही अच्छा लगता है।

हर तरफ रोहित शर्मा के ही चर्चे हैं और आज हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ राज जो शायद ही आप जानते होंगे।

रोहित ने क्लब में किया था GF को प्रपोज, शादी में सोनाक्षी के साथ नाचे थे विराट

रोहित शर्मा के 4 राज

  • रोहित शर्मा की फैमिली की आर्थिक स्थिति ज्यादा खास नहीं थी जिसकी वजह से उन्हें पढ़ाई में दिक्कतें आती थीं, चूंकि उन्हें क्रिकेट प्रिय था और वो काफी जबरदस्त खेलते थे, इसलिए रोहित को पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप दी जाने लगी।
  • आज रोहित शर्मा हिट मैन के नाम से मशहूर हैं और क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनाए हैं, लेकिन उनकी मां नहीं चाहती थीं कि रोहित क्रिकेटर बनें। रोहित शर्मा की मां चाहती थीं कि रोहित पढ़ाई पूरी करने के बाद कोई अच्छी सी नौकरी करें, लेकिन रोहित शर्मा के ऊपर क्रिकेटर बनने का जुनून था और उन्होंने क्रिकेटर बनकर ही दम लिया।
  • रोहित शर्मा ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत ऑफ स्पिनर के तौर पर की थी, लेकिन उनके कोच दिनेश लाड ने रोहित शर्मा के छिपे हुए टैलेंट को पहचाना और उन्हें बैट्समैन बनाया।

रोहित ने 115 गेंदों में पूरी की सेन्चुरी, अगली 36 बॉल पर जड़े 100 रन; 7 रिकॉर्ड बनाए

  • पूरी इंडियन क्रिकेट टीम में अगर किसी को सबसे ज्यादा सोना पसंद है तो वो रोहित शर्मा हैं। रोहित शर्मा को जब भी और जहां भी मौका मिलता है वो सो जाते हैं और एक पल गंवाना पसंद नहीं करते। खुद विराट कोहली ने भी इसके बारे में एक बार जिक्र किया था।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे में रोहित शर्मा की इनिंग

रोहित शर्मा ने मोहाली वनडे में 153 बॉल का सामना करते हुए 208 रन की इनिंग खेली। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 12 जबरदस्त सिक्स लगाए। 44वें ओवर में रोहित शर्मा ने चार छक्के लगाए थे।

वनडे में 3 डबल सेन्चुरी लगाने वाले पहले बैट्समैन बने रोहित, 7 में से 5 बार इंडियंस ने लगाए दोहरे शतक

बता दें कि वनडे में लगी 7 में से 5 डबल सेन्चुरी अभी तक भारतीयों के नाम हैं। वहीं भारत ने 100वीं बार 300 से ज्यादा रन बनाए और ऐसा करने वाली वो पहली टीम है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: maan nahi chaahti thin rohit shrmaa bane cricketer, jaanen rohit shrmaa ke aise hi 4 raaj
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×