Hindi News »Sports »Cricket »Latest News» Pakistan Batting Legend Javed Miandad Virat Kohlis Willow Wielding Technique Is Unmatched Which Makes Him The Best In The World In Modern Day Cricket.

दुनिया के बेस्ट बैट्समैन हैं कोहली- जावेद मियांदाद; अफरीदी बोले, विराट के एग्रेशन में कोई बुराई नहीं

मियांदाद ने कहा- आप देखिए, कोहली जब भी बैटिंग के लिए आते हैं- हर बार रन बनाते हैं। इसको समझने की जरूरत है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 09, 2018, 02:53 PM IST

  • दुनिया के बेस्ट बैट्समैन हैं कोहली- जावेद मियांदाद; अफरीदी बोले, विराट के एग्रेशन में कोई बुराई नहीं, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    पाकिस्तान के दो पूर्व क्रिकेट सुपर स्टार्स ने विराट कोहली की दिल खोलकर तारीफ की है। ये प्लेयर हैं- बैटिंग लीजैंड जावेद मियांदाद और ऑल राउंडर शाहिद अफरीदी।- फाइल

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान के दो पूर्व क्रिकेट सुपर स्टार्स ने विराट कोहली की दिल खोलकर तारीफ की है। ये प्लेयर हैं- बैटिंग लीजैंड जावेद मियांदाद और ऑल राउंडर शाहिद अफरीदी। मियांदाद तो कोहली के साथ नहीं खेले लेकिन अफरीदी और कोहली कई बार मैदान पर आमने-सामने हुए। मियांदाद ने कोहली को मॉर्डन डे क्रिकेट में दुनिया का बेस्ट बैट्समैन बताया। वहीं, अफरीदी कोहली की बैटिंग के अलावा उनकी कप्तानी पर भी बोले। कहा- कप्तानी में कोहली में कंट्रोल्ड एग्रेशन (आक्रमक लेकिन काबू में रहने वाले) है। इसमें कोई बुराई नहीं है।


    टेक्निकल एडजस्टमेंट करते हैं कोहली

    - एक इंटरव्यू में मियांदाद ने कहा- कोहली की बैटिंग टेक्निक का कोई मुकाबला नहीं है। वो खुद को हालात के मुताबिक, बहुत जल्दी ढाल लेते हैं। यही वजह है कि वो भारत के लिए इतने रन बना पाते हैं। फिर कंडीशन कितनी भी खराब क्यों ना हों।
    - मियांदाद ने कहा- आप देखिए, कोहली जब भी बैटिंग के लिए आते हैं- हर बार रन बनाते हैं। इसको समझने की जरूरत है। दरअसल, अगर आपकी टेक्निक खराब है तो हो सकता है कि एक बार स्कोर कर लें। लेकिन, हर मर्तबा ये नहीं हो सकता।
    - पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान ने आगे कहा- लेकिन, अगर टेक्निक सॉलिड है और कोहली की तरह आप कंडीशन के मुताबिक इसमें चेंज करना जानते हैं तो हर जगह रन बनाएंगे। विराट अपोजिशन के बॉलर्स की खामियों को भुनाना जानते हैं। इसलिए वो जीनियस हैं दुनिया के सबसे अच्छे बैट्समैन हैं।

    तकदीर की वजह से सेमीफाइनल में पहुंची थी हमारी 19 टीम

    - हाल ही में खत्म हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम भारत से 203 रन से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। इतनी करारी शिकस्त के बाद पाकिस्तान में टीम को काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।
    - मियांदाद टीम की आलोचना को सही नहीं मानते। उन्होंने कहा- हमारी अंडर 19 टीम सेमीफाइनल तक किस्मत के सहारे पहुंची। तकदीर तो उनके साथ थी लेकिन स्किल्स नहीं थे। - जावेद ने कहा- हार और जीत खेल का हिस्सा है। लेकिन, अगर आप टैलेंट और स्किल्स की बात करें तो हमारी टीम भारत की टीम के मुकाबले कुछ भी नहीं थी। इन्हीं दो वजहों से टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप भी जीता।

    अफरीदी ने क्या कहा?

    - शाहिद अफरीदी ने भी कोहली की तारीफ की। कहा- कई बार कोहली के एग्रेशन (आक्रमकता) की बात होती है। लेकिन, यही तो उनकी खूबी है। ये ना भूलें कि कोहली के अंदर कंट्रोल्ड एग्रेशन है। यानी वो अपनी आक्रमकता को काबू रखना चाहते हैं।
    - शाहिद ने कहा- कप्तानी करने का हर किसी का अपना अंदाज होता है। अब धोनी को देखिए। वो बेहद ठंडे दिमाग से कप्तानी करते हैं। दूसरी तरफ, कोहली हैं। वो कंट्रोल्ड एग्रेशन से कप्तानी करते हैं। रिकॉर्ड देखिए वो कितने कामयाब हैं।

  • दुनिया के बेस्ट बैट्समैन हैं कोहली- जावेद मियांदाद; अफरीदी बोले, विराट के एग्रेशन में कोई बुराई नहीं, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    अफरीदी कोहली की बैटिंग के अलावा उनकी कप्तानी पर भी बोले। कहा- कप्तानी में कोहली में कंट्रोल्ड एग्रेशन (आक्रमक लेकिन काबू में रहने वाले) है। इसमें कोई बुराई नहीं है।- फाइल
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Latest News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×