--Advertisement--

कपिल देव ने विराट को दी काउंटी खेलने की सलाह, कहा- मुश्किल हालात में रन बनाना जरूरी

कपिल ने कहा कि विवियन रिचर्ड्स, सुनील गावस्कर, एलन बॉर्डर जैसे बल्लेबाजों ने हर मुश्किल जगह पर रन बनाए हैं।

Danik Bhaskar | Mar 07, 2018, 03:45 PM IST

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली को इंग्लिश काउंटी में खेलने की सलाह दी है। कपिलदेव ने कहा कि इस साल इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले काउंटी चैंपियनशिप खेलना कोहली के लिए फायदेमंद होगा। उन्होंने कहा कि कोहली दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं, उन्हें हर जगह रन बनाना चाहिए।


गावस्कर-बॉर्डर ने मुश्किल जगह रन बनाए: कपिल
- न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक कपिल ने कहा कि विवियन रिचर्ड्स, सुनील गावस्कर, एलन बॉर्डर जैसे बल्लेबाजों ने हर मुश्किल जगह पर रन बनाए हैं। कोहली को भी चुनौतियों का सामना करना चाहिए। मुश्किल पिचों पर उन्हें रन बनाना होगा।
- पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, "कोहली के पास एकाग्रता की कमी नहीं है, उसे बस एक अच्छी शुरूआत की जरूरत है।"
- "अगर कोहली एक या दो सीजन इंग्लैंड काउंटी में खेल लें तो गलत नहीं होगा। आपको अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सभी जगहों पर रन बनाने होते हैं।"

इंग्लैंड में कोहली का खराब रिकार्ड है
- टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड में 5 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 13.5 की औसत से 134 रन बनाए हैं। 39 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है।
- टीम इंडिया में कोहली के साथी चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा काउंटी खेलेंगे। इस सीजन में पुजारा यार्कशायर और इशांत ससेक्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे।
-कपिल देव ने भी दो सीजन नॉर्थेम्पटनशायर की तरफ से खेला है। उनकी कप्तानी में भारत ने 1986 में इंग्लैंड की जमीन पर टेस्ट सीरीज जीती थी।

ये है कोहली का रिकॉर्ड

- कोहली ने 66 टेस्ट में 53.40 की औसत से 5554 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 21 शतक और 16 अर्धशतक लगाए हैं।
-208 वनडे मैचों में विराट ने 58.11 की औसत से 9588 रन बनाए हैं। इस दौरान कोहली ने 35 शतक और 46 अर्धशतक जड़े हैं।
- विराट ने 57 टी-ट्वेंटी में 50.85 की औसत से 1983 रन बनाए हैं। क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में कोहली ने 18 अर्धशतक बनाए हैं।