--Advertisement--

साउथ अफ्रीका ने भारत को 135 रनों से हराकर सीरीज पर किया कब्जा; डेब्यू कर रहे नगीदी ने लिए 6 विकेट

भारत को जीत के लिए चाहिए थे 287 रन, रोहित शर्मा के अलावा कोई भी खिलाड़ी नहीं कर पाया अफ्रीकी पेस अटैक का सामना।

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2018, 04:23 PM IST
साउथ अफ्रीका ने भारत को दूसरे साउथ अफ्रीका ने भारत को दूसरे

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका सेन्चुरियन टेस्ट में जीत के साथ भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है। तीन मैचों की इस सीरीज में साउथ अफ्रीका ने 2 टेस्ट जीत लिए हैं। सेन्चुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया 135 रन से हार गई। साउथ अफ्रीका के लिए डेब्यू कर रहे बॉलर एल नगीदी ने दूसरी इनिंग में केएल राहुल और विराट कोहली सहित 6 अहम विकेट हासिल किए। बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए नगीदी को मैन ऑफ द मैच चुना गया है।

5वें दिन नहीं संभल पाई टीम

- टीम इंडिया को चौथे दिन 287 रन का टारगेट मिला था। हालांकि, चौथा दिन खत्म होने तक टीम 35 रन पर 3 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी।
- पांचवे दिन 35/3 से आगे खेलते हुए टीम ने पुजारा का विकेट जल्द गंवा दिया। इसके बाद कोई भी प्लेयर साउथ अफ्रीका के पेस अटैक के सामने टिक नहीं सका।
- टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा 47 रन बनाकर हाइएस्ट स्कोरर रहे।

रोहित-शमी में पार्टनरशिप
- टॉप और मिडिल आर्डर के बिखरने के बाद रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी के साथ मोर्चा संभाला। हालांकि, 47वें ओवर में रबाडा की एक गेंद को पुल करने के चक्कर में रोहित डीविलियर्स को कैच थमा बैठे। दोनों के बीच 53 रनों की पार्टनरशिप हुई।

नगीदी-रबाडा ने बांटे विकेट
- डेब्यू कर रहे नगीदी ने विराट कोहली, केएल राहुल जैसे टॉप ऑर्डर बैट्समैन के विकेट लेकर टीम इंडिया को परेशानी में डाल दिया। उन्हें इनिंग में कुल 6 विकेट मिले। वहीं रबाडा ने भी मुरली विजय, पार्थिव पटेल और रोहित शर्मा जैसे अहम विकेट लिए। रबाडा ने दो टेस्ट मैचों में अबतक 3 बार रोहित को आउट किया है।

इंडियन बॉलर्स ने दी थी अच्छी परफॉर्मेंस
- साउथ अफ्रीका की दूसरी इनिंग में टीम इंडिया के बॉलर्स ने अच्छी परफॉर्मेंस दी थी। एक समय डीविलियर्स की दम पर बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही साउथ अफ्रीका को 258 रन पर समेटने में शमी और बुमराह ने अहम रोल निभाया।

X
साउथ अफ्रीका ने भारत को दूसरे साउथ अफ्रीका ने भारत को दूसरे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..