Hindi News »Sports »Cricket »Latest News» South African Spinner Harris Calls Kohli A Joker After Rabada Incident

रबाडा पर आईसीसी के बैन से अफ्रीकी खिलाड़ी नाराज, स्पिनर हैरिस ने कोहली को कहा जोकर

आईसीसी ने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा पर दो मैचों का प्रतिबंध लगाया है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 16, 2018, 08:51 AM IST

  • रबाडा पर आईसीसी के बैन से अफ्रीकी खिलाड़ी नाराज, स्पिनर हैरिस ने कोहली को कहा जोकर, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    हैरिस साउथ अफ्रीका के लिए 37 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। -फाइल

    स्पोर्ट्स डेस्क.आईसीसी ने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा पर दो मैचों का प्रतिबंध लगाया है। इस फैसले से साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी खफा हैं। स्पिनर पॉल हैरिस ने तो अपना गुस्सा भारतीय कप्तान विराट कोहली को जोकर बताकर निकाला। उन्होंने ट्वीट किया, "साउथ अफ्रीका दौरे में कोहली का बर्ताब भी जोकर की तरह था, लेकिन आईसीसी ने उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया।'' बता दें कि जनवरी-फरवरी में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका दौरे में तीन में से 2 सीरीज अपने नाम की थींं।

    आईसीसी को रबाडा से दिक्कत है: हैरिस

    - अफ्रीकी बॉलर हैरिस ने कहा, ''आईसीसी के इस फैसले से लगता है कि उन्हें रबाडा या साउथ अफ्रीका टीम से दिक्कत है। प्रिटोरिया में हुए दूसरे टेस्ट में गलत तरीके से गेंद फेंकने पर आईसीसी ने कोहली पर 25% मैच फीस का जुर्माना लगाया था।''

    - बता दें कि हैरिस साउथ अफ्रीका के लिए 37 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

    रबाडा दो मैच से बाहर हुए

    - पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के बैट्समेन स्मिथ को आउट करने के बाद रबाडा ने जिस तरह की प्रतिक्रिया दी। ये मैच रैफरी जैफ क्रो को नियमों खिलाफ लगी। रैफरी ने रबाडा को लेवल 2 के अंतर्गत दोषी पाते हुए उन्हें 3 डिमेरिट प्वाइंट दिए और 2 मैच का बैन लगा दिया। अब वह ऑस्ट्रेलिया के साथ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

    ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट मैच मेंक्या हुआ?

    -दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई पारी के 52वें ओवर में रबाडा की गेंद कप्तान स्मिथ के पैड पर लगी। रबाडा ने अपील की और अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया। अंपायर के फैसले पर स्मिथ ने रिव्यू मांगा। थर्ड अंपायर ने भी फैसला बरकरार रखा और स्मिथ आउट हो गए।

    - इसके बाद स्मिथ जब पवेलियन लौट रहे थे, तभी जश्न मनाते हुए रबाडा उनके सामने आए और जोर-जोर से चिल्लाने लगे। रबाडा ने स्मिथ को कंधा भी मारा। इसके बाद मैच रेफरी जैफ क्रो ने उनके खिलाफ एक्शन लिया।

    इस साल विवादों में रहे हैं रबाडा

    - फरवरी, 2017 में रबाडा का कंधा श्रीलंका के निरोशन डिकवेला से टकराया था, तब आईसीसी ने उन्हें दोषी माना था। उसके लिए 3 डिमेरिट प्वाइंट्स दिए गए और उनकी मैच फीस का 50% हिस्सा काट लिया गया।

    - जुलाई, 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ रबाडा ने बेन स्टोक्स को आउट करने के बाद पवेलियन जाने का इशारा किया था, जिस पर आईसीसी ने उनके खाते में एक डिमेरिट प्वाइंट्स जोड़े।
    - जनवरी, 2018 में भारत के खिलाफ शिखर धवन को आउट करने के बाद पवेलियन जाने के लिए "बाय-बाय' का इशारा किया। उसके बाद आईसीसी ने 1 डिमेरिट प्वाइंट्स रबाडा को दिया था।

    क्या है आईसीसी के नियम?

    - आईसीसी नियमों के मुताबिक, 24 महीनों में खिलाड़ियों के खराब व्यवहार के कारण 8 डिमेरिट प्वाइंट्स दिए जाते हैं।

    - खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग के लिए आईसीसी 1 डिमेरिट प्वाइंट्स देता है। वहीं, शारीरिक संपर्क होने पर लेवल 2 का दोषी माना जाता है और 3 डिमेरिट प्वाइंट्स दिए जाते हैं।
    - किसी खिलाड़ी के खिलाफ 4 डिमेरिट प्वाइंट्स हो जाने के बाद उस पर 1 मैच का और 8 डिमेरिट प्वाइंट्स होने पर 2 मैच का प्रतिबंध लगाया जाता है। किसी खिलाड़ी के खिलाफ 4 प्वाइंट्स हो जाने पर अगली गलती में सीधे 4 प्वाइंट्स और जुड़ते हैं।

  • रबाडा पर आईसीसी के बैन से अफ्रीकी खिलाड़ी नाराज, स्पिनर हैरिस ने कोहली को कहा जोकर, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    साउथ अफ्रीका दौरे पर कोहली को भी एक मैच में 25% मैच फीस गंवानी पड़ी थी। -फाइल
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: South African Spinner Harris Calls Kohli A Joker After Rabada Incident
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Latest News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×