--Advertisement--

T-20 ट्राई सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, धोनी-कोहली को आराम, रोहित शर्मा को सौंपी गई कप्तानी

बड़ौदा के विकेटकीपर-बैट्समैन दीपक हुडा को पहली बार 15 सदस्यीय टीम के लिए चुना गया है।

Dainik Bhaskar

Feb 25, 2018, 01:40 PM IST
रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने साउथ अफ्रीका से सीरीज का आखिरी मैच जीता है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने साउथ अफ्रीका से सीरीज का आखिरी मैच जीता है।

नई दिल्ली. श्रीलंका में 6 मार्च से खेली जाने वाली निदाहास ट्राॅफी के लिए रविवार को टीम इंडिया का एलान कर दिया गया। बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली इस T-20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई है। वहीं विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को आराम दिया गया है। 15 सदस्यीय टीम में वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत और विजय शंकर सरीखे नए नामों को जगह दी गई है। वहीं टीम में पहली बार बड़ौदा के बल्लेबाज दीपक हुडा को भी शामिल किया गया है। ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

पहले भी कप्तानी कर चुके हैं रोहित

- बता दें कि शनिवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच T-20 सीरीज के आखिरी मैच में विराट कोहली को आराम दिया गया था। उनकी गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा को ही टीम की कप्तानी सौंपी गई।
- भारत ने केपटाउन में खेले गए इस मुकाबले में जीत हासिल कर सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया।
- रोहित ने इससे पहले दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ वनडे और T-20 सीरीज में टीम की कप्तानी की थी। दोनों ही सीरीज भारत के खाते में आई थीं।

इन प्लेयर्स को दिया गया आराम

- कोहली और धोनी के अलावा भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और लेग स्पिनर कुलदीप यादव को आराम दिया गया है।
- इनके अलावा ऑल-राउंडर हार्दिक पांड्या को भी रेस्ट दिया गया है। साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज में उनके प्रदर्शन पर लगातार सवाल भी उठते रहे हैं।
- पांड्या की गैरमौजूदगी में ऑलराउंडर का किरदार विजय शंकर निभाएंगे। विजय शंकर को इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 15 सदस्यीय दल में रखा गया था।

सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम

- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), सुरेश रैना, केएल राहुल, मनीष पाण्डेय, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत (विकेटकीपर)।

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं दीपक हुडा। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं दीपक हुडा।
X
रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने साउथ अफ्रीका से सीरीज का आखिरी मैच जीता है।रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने साउथ अफ्रीका से सीरीज का आखिरी मैच जीता है।
आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं दीपक हुडा।आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं दीपक हुडा।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..