Hindi News »Sports »Cricket »Latest News» Team India Announced For Upcoming Nidahas Trophy T20 Tri Series

श्रीलंका में T-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान; रोहित को कप्तानी, धोनी-कोहली को आराम

बड़ौदा के बैट्समैन दीपक हुडा को पहली बार 15 सदस्यीय टीम के लिए चुना गया है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 26, 2018, 12:05 PM IST

  • श्रीलंका में T-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान; रोहित को कप्तानी, धोनी-कोहली को आराम, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने साउथ अफ्रीका से सीरीज का आखिरी मैच जीता है।

    नई दिल्ली. श्रीलंका में 6 मार्च से खेली जाने वाली निदाहास ट्राॅफी के लिए रविवार को टीम इंडिया का एलान कर दिया गया। बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली इस T-20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई है। वहीं विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को आराम दिया गया है। 15 सदस्यीय टीम में वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत और विजय शंकर सरीखे नए नामों को जगह दी गई है। वहीं टीम में पहली बार बड़ौदा के बल्लेबाज दीपक हुडा को भी शामिल किया गया है। ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

    पहले भी कप्तानी कर चुके हैं रोहित

    - बता दें कि शनिवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच T-20 सीरीज के आखिरी मैच में विराट कोहली को आराम दिया गया था। उनकी गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा को ही टीम की कप्तानी सौंपी गई।
    - भारत ने केपटाउन में खेले गए इस मुकाबले में जीत हासिल कर सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया।
    - रोहित ने इससे पहले दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ वनडे और T-20 सीरीज में टीम की कप्तानी की थी। दोनों ही सीरीज भारत के खाते में आई थीं।

    इन प्लेयर्स को दिया गया आराम

    - कोहली और धोनी के अलावा भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और लेग स्पिनर कुलदीप यादव को आराम दिया गया है।
    - इनके अलावा ऑल-राउंडर हार्दिक पांड्या को भी रेस्ट दिया गया है। साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज में उनके प्रदर्शन पर लगातार सवाल भी उठते रहे हैं।
    - पांड्या की गैरमौजूदगी में ऑलराउंडर का किरदार विजय शंकर निभाएंगे। विजय शंकर को इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 15 सदस्यीय दल में रखा गया था।

    सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम

    - रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), सुरेश रैना, केएल राहुल, मनीष पाण्डेय, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत (विकेटकीपर)।

  • श्रीलंका में T-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान; रोहित को कप्तानी, धोनी-कोहली को आराम, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं दीपक हुडा।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Team India Announced For Upcoming Nidahas Trophy T20 Tri Series
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Latest News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×