Hindi News »Sports »Cricket »Latest News» There Cannot Be Another Kapil Dev Says Former Indian Captain Mohammad Azharuddin

कपिल जैसा दूसरा कोई हो ही नहीं सकता: उनसे पांड्या की तुलना किए जाने पर बोले अजहरुद्दीन

अजहर ने कपिल को अपने समय का बेहतरीन ऑल-राउंडर बताते हुए कहा कि कपिल जैसा दूसरा कोई हो ही नहीं सकता।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 30, 2018, 07:42 PM IST

  • कपिल जैसा दूसरा कोई हो ही नहीं सकता: उनसे पांड्या की तुलना किए जाने पर बोले अजहरुद्दीन, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    अजहर ने पांड्या और कपिल देव के कंपेरिजन को गलत बताया

    नई दिल्ली. मोहम्मद अजहरूद्दीन ने हार्दिक पांड्या और कपिल देव के बीच कंपेरिजन (तुलना) से इनकार दिया। अजहर ने कपिल को अपने समय का बेहतरीन ऑल-राउंडर बताते हुए कहा कि कपिल जैसा दूसरा कोई हो ही नहीं सकता। उन्होंने कहा, " कपिल जैसी कड़ी मेहनत करने वाले खिलाड़ी अब ज्यादा नहीं बचे हैं। वो एक दिन में 20-25 ओवर तक बॉलिंग करते थे, जो अब ज्यादातर खिलाड़ी नहीं कर सकते।" बता दें कि हार्दिक पांड्या ने ऑल-राउंडर के तौर पर टेस्ट, वनडे और टी-20 टीमों में अपनी जगह बना ली है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में 93 रनों की इनिंग के बाद पांड्या का कंपेरिजन कपिल देव से किया जा रहा है।


    पांड्या को स्टार बता चुके हैं कई क्रिकेटर्स

    - एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में गावस्कर ने कहा था कि पांड्या काफी टैलेंटेड हैं, लेकिन उन्हें अपने ऊपर लगाम रखना सीखना होगा।
    - मोहिंदर अमरनाथ ने भी कहा था कि पांड्या की विस्फोटक बल्लेबाजी को देखते हुए उन्हें बैटिंग ऑर्डर में थोड़ा ऊपर भेजने की जरूरत है।
    - विराट ने भी हार्दिक को टीम का एक अहम हिस्सा बताया था। विराट कई मौकों पर पांड्या की परफॉर्मेंस की तारीफ कर चुके हैं।

    तारीफ के साथ आलोचना भी हुई

    - साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज इयान चैपल ने हार्दिक को गैरजिम्मेदार बताया था। उन्होंने हार्दिक की बैटिंग स्टाइल पर भी सवाल उठाए। चैपल ने कहा, "पांड्या के अक्खड़पन की वजह से टीम को नुकसान उठाना पड़ता है।"
    - संदीप पाटिल ने कपिल और पांड्या की तुलना को गलत बताते हुए कहा था कि ये पांड्या के करियर की शुरूआत है, इसलिए दोनों का कंपेरिजन ठीक नहीं।

    कपिल ने कहा था- मेरे जैसे नहीं पांड्या

    - दूसरे टेस्ट में पांड्या लापरवाही की वजह से रन-आउट हो गए थे। इस पर कपिल ने कहा था कि अगर पांड्या ऐसी गलतियां करते रहेंगे तो वो मुझसे तुलना के लायक नहीं हैं।

    - कपिल ने पांड्या के टैलेंट की तारीफ करते हुए कहा था कि वो अभी बहुत कुछ कर सकते हैं, लेकिन उन्हें अपने दिमागी संतुलन पर काम करने की जरूरत है।

    कपिल से कितना पीछे हैं पांड्या?

    कपिल देव

    फॉर्मेटमैचरनविकेट
    टेस्ट1315248434
    वनडे2253783253
    टोटल3569031687

    हार्दिक पांड्या

    फॉर्मेटमैचरनविकेट
    टेस्ट62977
    वनडे3260235
    टी-202715423
    टोटल65105365
  • कपिल जैसा दूसरा कोई हो ही नहीं सकता: उनसे पांड्या की तुलना किए जाने पर बोले अजहरुद्दीन, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    अजहर ने कहा कि कपिल जैसा दूसरा कोई है ही नहीं।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: There Cannot Be Another Kapil Dev Says Former Indian Captain Mohammad Azharuddin
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Latest News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×