Hindi News »Sports »Cricket »Off The Field» Warner's Wife Candice Blame Herself For His Husband's Ball-Tamper Crisis

बॉल टैम्परिंग के लिए खुद को दोषी मानतीं हैं वॉर्नर की पत्नी कैंडी, साउथ अफ्रीका में उन्हें मारा गया था ताना

वॉर्नर का आरोप था कि साउथ अफ्रीका के डि कॉक ने उनकी पत्नी को अपशब्द कहे

DainikBhaskar.com | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:41 PM IST

सिडनी.ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व उप कप्तान डेविड वॉर्नर की पत्नी कैंडी वॉर्नर बॉल टैम्परिंग विवाद के लिए खुद को दोषी मानती हैं। कैंडी का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका में उन पर ताना मारा गया। उन्हें लगता है कि यही बॉल टैम्परिंग विवाद की जड़ बना।

वॉर्नर ने कहा था- डि कॉक ने मेरी पत्नी को अपशब्द कहे

- बॉल टैम्परिंग से पहले ही दक्षिण अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया सीरीज विवादों में घिर गई थी।
- पहले टेस्ट में ही वॉर्नर और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर क्विनटन डि कॉक के बीच बहस हो गई थी।
- वॉर्नर ने आरोप लगाया था कि डि कॉक ने उनकी पत्नी के बारे में अपशब्द कहे थे।

कैंडी ने कहा- मैं पति का बचाव नहीं कर रही
- ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से बातचीत में कैंडी ने कहा, "मुझे लगता है कि सारी गलती मेरी है और यह बात मुझे कचोट रही है।"
- कैंडी ने साफ किया कि यह कहकर वे इस विवाद में अपने पति की भूमिका का बचाव नहीं कर रही हैं। हालांकि, उन्होंने यह जरूर कहा कि डेविड मुझे उतना ही संरक्षण देते हैं, जितना अपनी बेटियों को।
- कैंडी ने कहा, "लेकिन खेल के बाद डेव घर आए और बेडरूम में मुझे रोते देखा। मेरी बेटियां मुझे देख रही थीं। यह दिल तोड़ने वाला था। जब हम केपटाउन और पोर्ट एलिजाबेथ में थे, डेव घर आए, लेकिन उन्हें मास्क पहने देखा। लोग मेरी ओर इशारा करके हंस रहे थे। वे मेरा मजाक उड़ा रहे थे। फब्तियां कस रहे थे। मुझे वहीं बैठना पड़ा। मैं परेशान हो गई थी।"

ऑस्ट्रेलियाई फैन्स से वॉर्नर के प्रति सहानुभूति रखने को कहा
- कैंडी ने ऑस्ट्रेलियाई फैन्स से पति वॉर्नर के लिए सहानुभूति दिखाने और थोड़ा धैर्य रखने की मांग की। इस दौरान वॉर्नर पत्रकारों के सवाल टाल गए। उनसे पूछा गया था कि बॉल टैम्परिंग का आइडिया क्या उनका था? क्या यह पहली बार की गई? इसके बारे में कौन-कौन जानता था? क्या वह इस मामले में बलि का बकरा बनाए गए हैं?

वॉर्नर की मानसिक स्थिति अभी ठीक नहीं

- कैंडी ने कहा, "मुझे पक्का यकीन है कि कुछ चीजें हैं, जो वह (वॉर्नर) कहना चाहते हैं, लेकिन वह अभी इस सदमे से बाहर नहीं निकल पाए हैं। इस वक्त वे दुखी हैं। वे गंभीर हैं। अभी उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।"

शुरू से ही विवादों में ऑस्ट्रेलिया-दक्षिणअफ्रीका सीरीज

- पहले टेस्ट में नाथन लियोन ने एबी डीविलियर्स को रनआउट कर दिया, उसके बाद उनके ऊपर बॉल फेंक दी। इस कारण लियोन की 15% मैच फीस काटी गई।

- इसी टेस्ट में वॉर्नर और क्विंटन डिकॉक के बीच बहस हुई। दोनों पर जुर्माना लगाया गया। वॉर्नर को 3 डिमेरिट प्वाइंट दिए गए और 75% मैच फीस भी काटी गई। डिकॉक को एक डिमेरिट प्वाइंट मिला और उनकी 15% मैच फीस काटी गई।
- दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के कगीसो रबाडा ने स्टीव स्मिथ को आउट किया। इसके बाद वह उनके सामने जाकर चिल्लाने लगे और कंधा मार दिया। रबाडा पर दो टेस्ट का बैन लगा। हालांकि, बाद में आईसीसी ने बैन को हटाकर एक डिमेरिट प्वाइंट दिया और मैच फीस का 25% हिस्सा काट लिया।

क्या है बॉल टेम्परिंग विवाद?

- तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के कैमरून बेनक्रॉफ्ट बॉल को घिसते हुए नजर आए, जिसके बाद शक होने पर अंपायरों ने उनसे पूछताछ की। तब उन्होंने अंपायर को जेब से एक सनग्लासेज का बॉक्स निकालकर दिखाया।

- अंपायर ने टीवी कैमरा पर इस घटना को बारीकी से देखा। इसमें साफ हो गया कि बेनक्रॉफ्ट अंडरवियर में पीले रंग का टेप छिपाकर मैदान पर लाए थे।
- स्मिथ के मुताबिक, बॉल टेम्परिंग के लिए ओपनिंग बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट को चुना गया। कुछ समय से टीम में उनके खराब प्रदर्शन की चर्चा भी थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Off The Field

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×