क्रिकेट

--Advertisement--

रिद्धिमान साहा ने 20 गेंदों में लगाया शतक, 14 छक्के लगाए; 7 ओवर में हासिल किया 152 का लक्ष्य

साहा ने कहा कि मैंने अलग तरह के शॉट खेलने की कोशिश की और मैं सफल रहा।

Dainik Bhaskar

Mar 24, 2018, 04:55 PM IST
मोहन बागान क्लब ने अपने ट्विटर हैंडल पर साहा की पिक शेयर की। हालांकि, ये ट्विटर हैंडल वेरिफाइड नहीं है। मोहन बागान क्लब ने अपने ट्विटर हैंडल पर साहा की पिक शेयर की। हालांकि, ये ट्विटर हैंडल वेरिफाइड नहीं है।

कोलकाता. विकेटकीपर बैट्समैन रिद्धिमान साहा ने स्थानीय जेसी मुखर्जी ट्रॉफी में टी-20 मैच के दौरान महज 20 गेंदों में शतक जड़ दिया। साहा ने अपनी पारी में 14 छक्के और 4 चौके लगाकर 102 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 510 था। साहा ने कहा कि वे आईपीएल की तैयारी कर रहे हैं और उन्होंने अलग तरह के शॉट्स खेलने की कोशिश की। वे 4 अप्रैल से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलेंगे। उन्हें 5 करोड़ में फ्रेंचाइजी ने खरीदा है।


पहली गेंद से ही पता था, आज हिट कर सकता हूं- साहा
- मैच मोहन बागान और बंगाल नागपुर रेलवे (बीएनआर) की टीमों के बीच कालीघाट ग्राउंड पर मैच खेला गया। बीएनआर ने 151 रन बनाए। मोहन बागान की टीम ने महज 7 ओवर में ये टारगेट हासिल कर लिया। साहा ने 12 गेंदों मेें फिफ्टी पूरी की थी, इसके लिए उन्होंने 4 छक्के और 4 चौके लगाए थे।
- साहा ने कहा, "पहली बॉल ही बैट के बीच में लगी, मुझे तभी से बता था कि मैं हिट सकता हूं और मैंने ऐसा ही किया। मुझे ये नहीं पता कि ये रिकॉर्ड है या नहीं, लेकिन मैं आईपीएल के लिए तैयारी कर रहा हूं। मैंने अलग तरह के शॉट खेलने की कोशिश की और मैं सफल रहा।"

6 गेंदों में 6 छक्के भी लगाए

- सातवें ओवर में साहा ने मीडियम पेसर अमन प्रसाद के ओवर में 6 छक्के भी लगाए। इस ओवर में टीम को 37 रन मिले। इनमें एक वाइड बॉल भी शामिल थी।

- टीम के कैप्टन और ओपनर शुभोमय दास ने 22 गेंदों पर 43 रन बनाए। इसमें 2 छक्के और 6 चौके शामिल हैं।

आईपीएल फाइनल में शतक लगाने वाले अकेले बैट्समैन

- साहा को टेस्ट का स्पेशलिस्ट माना जाता है, लेकिन उनके नाम आईपीएल में भी एक शतक है। ये शतक उन्होंने 2014 के फाइनल में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ लगाया था। आईपीएल फाइनल में शतक लगाने वाले साहा पहले बैट्समैन हैं।

क्रिकेट के ऑफिशियल फॉर्मेट में सबसे तेज शतक

फॉर्मेट प्लेयर बॉल साल
टेस्ट ब्रैंडन मैक्कुलम (न्यूजीलैंड) 54 2015-16
वनडे एबी डिविलियर्स (साउथ अफ्रीका) 31 2015
टी-20 डेविड मिलर (साउथ अफ्रीका) 35 2017
आईपीएल क्रिस गेल 30 2013
क्लब ने ट्विटर हैंडल पर स्कोरकार्ड भी शेयर किया है। क्लब ने ट्विटर हैंडल पर स्कोरकार्ड भी शेयर किया है।
X
मोहन बागान क्लब ने अपने ट्विटर हैंडल पर साहा की पिक शेयर की। हालांकि, ये ट्विटर हैंडल वेरिफाइड नहीं है।मोहन बागान क्लब ने अपने ट्विटर हैंडल पर साहा की पिक शेयर की। हालांकि, ये ट्विटर हैंडल वेरिफाइड नहीं है।
क्लब ने ट्विटर हैंडल पर स्कोरकार्ड भी शेयर किया है।क्लब ने ट्विटर हैंडल पर स्कोरकार्ड भी शेयर किया है।
Click to listen..