--Advertisement--

अफरीदी ने जीता था भारतीयों का दिल, अब बोले- 'हर झंडे का सम्मान करना चाहिए'

पाकिस्तान के पूर्व विस्फोटक बैट्समैन शाहिद अफरीदी ने हाल ही में इंडियन फैन्स का दिल जीत लिया था।

Danik Bhaskar | Feb 13, 2018, 02:20 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने हाल ही में स्विटजरलैंड में तिरंगे का सम्मान करते हुए इंडियन फैन्स का दिल जीत लिया था। अब उन्होंने ऐसा करने की वजह बताई है। इस पूर्व विस्फोटक बैट्समैन का कहना है कि 'हमें दूसरे देशों के नेशनल फ्लेग का भी सम्मान करना चाहिए, इसलिए मैंने उस फैन से झंडे को ठीक तरह से पकड़ने के लिए कहा था।' आगे उन्होंने कहा, 'मैं ये भी चाहता था कि उनका फोटो अच्छा आए।' ये बात उन्होंने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल से बात करते हुए कही। दोस्ती को लेकर ये बोले...

- अफरीदी ने भविष्य में भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट रिलेशन पर भी बात की। उन्होंने बताया कि दोनों पड़ोसी देशों के बीच की कूटनीतिक समस्याएं उनके प्लेयर्स के बीच की दोस्ती को भी थोड़ा प्रभावित करती हैं।
- अफरीदी ने बताया 'दोनों देशों के क्रिकेटर्स दोनों देशों के बीच आपसी संबंधों को बेहतर बनाने के लिए एक-दूसरे के साथ खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा हम शांति के राजदूत हैं और दुनियाभर में प्यार और शांति फैलाना चाहते हैं। हम सब अच्छे दोस्त हैं और बर्फ पर साथ खेलकर अच्छा वक्त गुजरा।'

अफरीदी ने यूं जीता था इंडियन्स का दिल

- हाल ही में स्विटजरलैंड की बर्फीली वादियों में एक जमी हुई झील पर पूर्व क्रिकेटर्स की टीमों के बीच दो 20-20 मैच खेले गए थे।

- वीरेंद्र सहवाग और शाहिद अफरीदी की कप्तानी वाली टीमों के बीच हुए इन मैचों को अफरीदी की टीम ने 2-0 से जीत लिया था।

- इस दौरान दूसरा मैच होने के बाद जब अफरीदी फैन्स के साथ फोटो खिंचवा रहे थे, तभी एक इंडियन फैन ने उनसे साथ फोटो खिंचाने के लिए कहा।
- फोटो खिंचाने से पहले अफरीदी ने उस इंडियन फैन को तिरंगा सीधा करने के लिए कहा, और तिरंगा सीधा करने के बाद ही अफरीदी ने पोज दिया।
- इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ और तिरंगे का सम्मान करने के लिए इंडियन फैन्स ने अफरीदी की जमकर तारीफ की।

आगे की स्लाइड्स में देखें, स्विटजरलैंड में फैन्स के साथ फोटो खिंचाते अफरीदी के फोटोज...