क्रिकेट

--Advertisement--

साउथ अफ्रीका के दो प्लेयर्स हो चुके चोटिल, विराट की वजह से हो रहा ये सब

एडम मारक्रम को छह मैचों की सीरीज के बाकी बचे पांच मैचों के लिए मेजबान टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

Dainik Bhaskar

Feb 04, 2018, 01:39 PM IST
भारतीय कप्तान विराट कोहली की वजह से अबतक दो साउथ अफ्रीकी प्लेयर्स इंजर्ड हो चुके हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली की वजह से अबतक दो साउथ अफ्रीकी प्लेयर्स इंजर्ड हो चुके हैं।

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल साउथ अफ्रीका टूर पर है, जहां टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज चल रही है। सीरीज के पहले वनडे में मेजबान टीम के कप्तान डुप्लेसिस चोटिल हो गए थे, जिसके बाद एडन मार्करम को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। इस टूर पर अबतक मेजबान टीम के दो बड़े प्लेयर्स चोटिल हो चुके हैं, और दोनों ही बार इसकी वजह भारतीय कप्तान विराट कोहली बने हैं। विराट की वजह से हो रहे चोटिल...

- टीम इंडिया के इस साउथ अफ्रीका टूर के दौरान एबी डिविलियर्स और फाफ डुप्लेसिस चोटिल हो चुके हैं। इनमें से कप्तान डुप्लेसिस तो पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। खास बात ये है कि इन दोनों के आउट होने की वजह भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं।
- टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में एबी डिविलियर्स ने विराट का कैच लेने की कोशिश की थी, इस दौरान उन्हें दाएं हाथ की एक उंगली में चोट लग गई। इस वजह से वे वनडे सीरीज के तीन मैचों से बाहर हो गए।
- उधर अफ्रीकी कप्तान फाफ डुप्लेसिस भी चोट की वजह से वनडे और टी20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं। 1 फरवरी को हुए सीरीज के पहले वनडे में डुप्लेसिस ने भी विराट का कैच लेने की कोशिश की और इसके बाद उन्हें भी उंगली में चोट लग गई।
- विराट का कैच लेना अबतक अफ्रीकी टीम के दो बड़े प्लेयर्स को महंगा पड़ चुका है, ऐसे में सीरीज के बाकी बचे मैचों में अफ्रीकी प्लेयर्स जरूर विराट का कैच लेने के दौरान एक्स्ट्रा सावधानी बरतने की कोशिश जरूर करेंगे।

2 वनडे खेलने वाले मार्करम बने कप्तान

- 23 साल के बैट्समैन एडम मार्करम को छह मैचों की सीरीज के बाकी बचे पांच मैचों के लिए साउथ अफ्रीकी टीम की कप्तानी सौंपी गई है।
- हैरानी की बात ये है कि साउथ अफ्रीकी टीम के नए कप्तान अपने वनडे करियर में अबतक केवल दो मैच ही खेले हैं। दरअसल उन्हें इंग्लैंड में अगले साल होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर टीम की कप्तानी सौंपी गई है।
- मार्करम की कप्तानी में ही साउथ अफ्रीकी टीम ने साल 2014 में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप को जीता था।
- इस क्रिकेटर को 26 लिस्ट-ए मैचों का एक्सपीरियंस भी है। इसके अलावा वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में टाइटंस टीम के कप्तान भी रहे हैं।


आगे की स्लाइड्स में देखें, विराट की वजह से चोटिल होने वाले दो साउथ अफ्रीकी प्लेयर्स...

साउथ अफ्रीका के रेगुलर कप्तान फाफ डुप्लेसिस पहले वनडे के दौरान विराट का कैच लेने की कोशिश में उंगली में चोट लगा बैठे। साउथ अफ्रीका के रेगुलर कप्तान फाफ डुप्लेसिस पहले वनडे के दौरान विराट का कैच लेने की कोशिश में उंगली में चोट लगा बैठे।
एबी डिविलियर्स टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में विराट का कैच लेने की कोशिश में चोटिल हो गए। एबी डिविलियर्स टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में विराट का कैच लेने की कोशिश में चोटिल हो गए।
डुप्लेसिस के चोटिल होने के बाद एडन मर्कराम को अफ्रीकी टीम की कप्तानी सौंपी गई है। डुप्लेसिस के चोटिल होने के बाद एडन मर्कराम को अफ्रीकी टीम की कप्तानी सौंपी गई है।
X
भारतीय कप्तान विराट कोहली की वजह से अबतक दो साउथ अफ्रीकी प्लेयर्स इंजर्ड हो चुके हैं।भारतीय कप्तान विराट कोहली की वजह से अबतक दो साउथ अफ्रीकी प्लेयर्स इंजर्ड हो चुके हैं।
साउथ अफ्रीका के रेगुलर कप्तान फाफ डुप्लेसिस पहले वनडे के दौरान विराट का कैच लेने की कोशिश में उंगली में चोट लगा बैठे।साउथ अफ्रीका के रेगुलर कप्तान फाफ डुप्लेसिस पहले वनडे के दौरान विराट का कैच लेने की कोशिश में उंगली में चोट लगा बैठे।
एबी डिविलियर्स टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में विराट का कैच लेने की कोशिश में चोटिल हो गए।एबी डिविलियर्स टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में विराट का कैच लेने की कोशिश में चोटिल हो गए।
डुप्लेसिस के चोटिल होने के बाद एडन मर्कराम को अफ्रीकी टीम की कप्तानी सौंपी गई है।डुप्लेसिस के चोटिल होने के बाद एडन मर्कराम को अफ्रीकी टीम की कप्तानी सौंपी गई है।
Click to listen..