--Advertisement--

बढ़ी साउथ अफ्रीका टीम की मुश्किल, 2 मैच हारने के बाद लगा एक और झटका

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज होनी है। इसके पहले दो मैच जीतकर टीम इंडिया 2-0 से लीड ले चुकी है।

Danik Bhaskar | Feb 05, 2018, 04:11 PM IST
क्विंटन डि कॉक की चोट को ठीक होने में 2 से 4 हफ्ते का समय लगेगा। क्विंटन डि कॉक की चोट को ठीक होने में 2 से 4 हफ्ते का समय लगेगा।

स्पोर्ट्स डेस्क. वनडे सीरीज में बैकफुट पर नजर आ रही साउथ अफ्रीकी टीम के लिए मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। 2 वनडे मैच हार चुकी टीम को अब बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार खिलाड़ी क्विंटन डि कॉक अब बची हुई वनडे सीरीज और होने वाली टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें कलाई में चोट लगी है। बैटिंग के दौरान हुआ ऐसा....

- साउथ अफ्रीका टीम के मैनेजर ने विकेटकीपर-बैट्समैन डि कॉक की चोट के बारे में कहा, 'क्विंटन की बाईं कलाई में गहरी चोट आई है। ये दूसरे वनडे मैच में बैटिंग के दौरान हुआ। वो दर्द से काफी परेशान थे। उनकी चोट को ठीक होने में दो से चार हफ्ते का समय लगेगा।'

- बता दें कि डि कॉक अब भारत के खिलाफ सीरीज नहीं खेल पाएंगे। हालांकि, उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है। उम्मीद है कि वो अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे।

वनडे सीरीज में 2-0 से आगे टीम इंडिया
- भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज होनी है। इसके पहले दो मैच जीतकर टीम इंडिया 2-0 से लीड ले चुकी है। दोनों मैचों में डि कॉक का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। पहले वनडे में उन्होंने 34 रन तो दूसरे में 20 रन बनाए।

आगे की स्लाइड्स में देखें विराट की वजह से पहले ही कौन से दो दिग्गज अफ्रीकी क्रिकेटर सीरीज से हो चुके हैं बाहर....

एबी डिविलियर्स टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में विराट का कैच लेने की कोशिश में चोटिल हो गए थे। एबी डिविलियर्स टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में विराट का कैच लेने की कोशिश में चोटिल हो गए थे।
साउथ अफ्रीका के रेगुलर कप्तान फाफ डुप्लेसिस पहले वनडे के दौरान विराट का कैच लेने की कोशिश में उंगली में चोट लगा बैठे। साउथ अफ्रीका के रेगुलर कप्तान फाफ डुप्लेसिस पहले वनडे के दौरान विराट का कैच लेने की कोशिश में उंगली में चोट लगा बैठे।