Hindi News »Sports »Cricket »Latest News» Mr Neeraj Kumar Has Submitted Confidential Report To The CoA On Mohammad Shami

शमी पर वाइफ ने लगाए थे मैच फिक्सिंग के आरोप, BCCI ने दे दी क्लीनचिट

शमी पर उनकी वाइफ हसीन जहां ने पाकिस्तानी लड़की से पैसे लेने का आरोप लगाते हुए फिक्सिंग में शामिल होने का शक जताया था।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 22, 2018, 08:12 PM IST

  • शमी पर वाइफ ने लगाए थे मैच फिक्सिंग के आरोप, BCCI ने दे दी क्लीनचिट, sports news in hindi, sports news
    +3और स्लाइड देखें

    स्पोर्ट्स डेस्क. बीसीसीआई ने इंडियन क्रिकेटर मोहम्मद शमी को मैच फिक्सिंग आरोप मामले में बड़ी राहत देते हुए उन्हें क्लीन चिट दे दी है। साथ ही उन्हें एकबार फिर प्लेयर्स की सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में शामिल कर लिया है। शमी पर उनकी वाइफ हसीन जहां ने पाकिस्तानी लड़की से पैसे लेने का आरोप लगाते हुए मैच फिक्सिंग में शामिल होने का शक जताया था। जिसके बाद बोर्ड ने इस मामले में जांच की जिम्मेदारी अपनी एंटी करप्शन यूनिट दी थी। इसी जांच में शमी पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोप गलत निकले। एसीयू ने की जांच...

    - बोर्ड की एंटी करप्शन यूनिट (ACU) के प्रमुख नीरज कुमार ने कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटिव्स (CoA) को एक कॉन्फिडेंशियल रिपोर्ट सबमिट की, इसमें शमी मैच फिक्सिंग के दोषी नहीं पाए गए।
    - CoA अब इस नतीजे पर पहुंची है कि शमी के खिलाफ एंटी करप्शन कोड के तहत आगे की कार्यवाही की जरूरत नहीं है। बोर्ड ने शमी का सेंट्रलाइज्ड बी ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट बहाल रखा है। इसके बाद ये साफ हो गया है कि वे देश के लिए और आईपीएल में खेल सकेंगे।

    - बोर्ड ने शमी को पिछली बार की तरह ही बी-ग्रेड प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल किया है। जिसके बाद उन्हें सालाना 3 करोड़ रुपए मिलेंगे।

    IPL में खेलने की परमिशन भी मिली

    - बोर्ड के फैसले के बाद शमी के IPL में खेलने का रास्ता भी साफ हो गया है। वे इस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के लिए खेलेंगे।

    - IPL -11 के लिए शमी को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा है।

    पत्नी ने लगाया था मैच फिक्सिंग का आरोप

    - शमी की पत्नी हसीन जहां ने एक न्यूज चैनल पर दिए इंटरव्यू में आरोप लगया था कि कहा कि शमी ने पाकिस्तानी लड़की से पैसे लिए हैं और वो देश को भी धोखा दे सकता है।
    - हसीन ने कहा था, 'अलिश्बा पाकिस्तान कराची की लड़की है, शमी उसे बुलाता है, उसके लिए रूम बुक करता है। उसके साथ रिलेशन बनाता है। शमी ने बताया था कि अलिश्बा ने उसको पैसे दिए। जिन्हें मोहम्मद भाई ने जो यूके में रहते हैं मो. भाई, उन्होंने अलिश्बा से पैसे शमी को दिलवाए। किस चीज का पैसा, क्या है, नहीं है। ये मुझे कुछ भी नहीं पता आज तक और शमी ने मुझे कुछ नहीं बताया।'

    CoA ने दिए थे जांच के आदेश

    - CoA ने शमी पर मैच फिक्सिंग में शामिल होने के आरोपों की जांच करने के लिये एसीयू को लेटर लिखा था। चीफ विनोद राय ने ACU के प्रमुख नीरज कुमार को शमी के ऊपर लगे आरोपों की जांच करने और एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट देने के लिए ईमेल किया था।
    - राय ने एसीयू प्रमुख से मोहम्मद भाई और अलिश्बा नाम के व्यक्तियों की पहचान करने और शमी की इनके साथ संबंधों को लेकर अपनी जांच का केंद्र रखने के लिए भी कहा था।

    मैच फिक्सिंग पर शमी ने क्या कहा था?

    - शमी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मैच फिक्सिंग के आरोपों पर कहा था, 'मैं देश के लिए खेलता हूं। जब भी मुझको टीम में खेलने का मौका मिला, मैंने अपना 100 परसेंट दिया। यह आरोप लगने से पहले, मैं मरना पसंद करूंगा। किसी भी पाकिस्तानी लड़की से पैसा नहीं लिया है।'

    पुलिस रिपोर्ट में लगाए ये आरोप

    - शमी की वाइफ हसीन जहां ने 9 मार्च को कोलकाता के जाधवपुर पुलिस स्टेशन में पति शमी समेत परिवार के 4 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। जिसमें रेप, घरेलू हिंसा, मारपीट, धमकाने और जान से मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया।
    - हसीन ने शिकायत में बताया कि शमी ने उन्हें भाई के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर भी किया था। कोलकाता पुलिस की वुमन सेल इस मामले की जांच कर रही है।

    पहले पति की है किराना दुकान

    - मोहम्मद शमी हसीन जहां के दूसरे पति हैं। हसीन की पहली शादी साल 2002 में एसके सैफुद्दीन नाम के शख्स से हुई थी। सैफुद्दीन ने हसीन जहां को तब प्रपोज किया था जब वे दसवीं क्लास में पढ़ रही थीं। इस शादी से उनकी दो बच्चियां हुईं।
    - हसीन जहां की पहली शादी ज्यादा नहीं चली और साल 2010 में दोनों का तलाक हो गया। शमी की वाइफ के पहले पति सैफुद्दीन की बीरभूम जिले के सूरी बाजार इलाके में 'बाबू स्टोर' नाम से एक छोटी सी किराना और परचून की दुकान हैं।
    - हसीन जहां की पहली शादी से हुई दो बेटियों में से एक 14 साल की है जो 10th में पढ़ती है और दूसरी 10 साल की है जो 6th क्लास में पढ़ती है।

    - मोहम्मद शमी और हसीन जहां की पहली मुलाकात IPL 2012 में हुई थी। तब हसीन जहां चीयर गर्ल का काम करती थीं। दो साल चले अफेयर के बाद इन दोनों ने साल 2014 में शादी कर ली।

    पत्नी ने और क्या आरोप लगाए हैं शमी पर?

    - शमी की वाइफ हसीन जहां ने अपने फेसबुक अकाउंट पर कई फोटोज शेयर करते हुए शमी पर कई लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया था।
    - शेयर्ड फोटोज शेयर में शमी और उन लड़कियों के बीच हुई वॉट्सएप चैट के स्क्रीनशॉट थे। हसीन जहां ने पाकिस्‍तान के कराची की एक कथित प्रॉस्‍टीट्यूट की तस्‍वीरें भी डालीं और उसके साथ शमी की चैट के स्‍क्रीनशॉट भी शेयर किए। हालांकि, अब हसीन जहां का वो फेसबुक अकाउंट डिलीट हो गया है। जिसमें ये सब पोस्ट की गई थीं।

    आगे की स्लाइड्स में देखें, शमी की पर्सनल लाइफ के फोटोज...

  • शमी पर वाइफ ने लगाए थे मैच फिक्सिंग के आरोप, BCCI ने दे दी क्लीनचिट, sports news in hindi, sports news
    +3और स्लाइड देखें
  • शमी पर वाइफ ने लगाए थे मैच फिक्सिंग के आरोप, BCCI ने दे दी क्लीनचिट, sports news in hindi, sports news
    +3और स्लाइड देखें
  • शमी पर वाइफ ने लगाए थे मैच फिक्सिंग के आरोप, BCCI ने दे दी क्लीनचिट, sports news in hindi, sports news
    +3और स्लाइड देखें
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Mr Neeraj Kumar Has Submitted Confidential Report To The CoA On Mohammad Shami
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Latest News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×