--Advertisement--

पाकिस्तान के खिलाफ इस इंडियन ने किया ऐसा, BCCI ने की द्रविड़ से तुलना

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में पृथ्वी ने शॉ ने शानदार कैच लिया, लेकिन उन्हें खुद इस पर यकीन नहीं था।

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 12:58 PM IST
पाकिस्तान के खिलाफ हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप के मैच में भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ की दिखाई ईमानदारी की खूब तारीफ हो रही है। पाकिस्तान के खिलाफ हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप के मैच में भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ की दिखाई ईमानदारी की खूब तारीफ हो रही है।

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत की टीम न्यूजीलैंड में चल रहे अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच चुकी है। सेमीफाइनल मैच में उसने पाकिस्तान को 203 रनों से मात दी थी। मैच में एक मौके पर टीम इंडिया के कप्तान पृथ्वी शॉ की दिखाई ईमानदारी को लेकर उनकी जमकर तारीफ हो रही है और इसे लेकर BCCI ने उनकी तुलना टीम के कोच राहुल द्रविड़ से की है। शॉ ने किया था ऐसा...

- मैच में ये इंसीडेंट 20.3 ओवर में नजर आया। जब रियान पराग की बॉल पर शाहीन शाह आफरीदी ने शॉट खेलने की कोशिश की।
- शाहीन की टाइमिंग ठीक नहीं थी और बॉल उनके बैट का बाहरी किनारा लेकर पहले स्लिप में गई। जहां खड़े पृथ्वी शॉ ने नीचे की ओर झुकते हुए बॉल को लपक लिया।
- कैच लेने के बाद पहले उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए हाथ ऊपर किया, लेकिन तुरंत ही अंपायर की ओर देखकर अपना डाउट जाहिर कर दिया।
- इसके बाद अंपायर ने थर्ड अंपायर से मदद मांगी। टीवी रिप्ले देखने के बाद साफ हो गया कि बॉल पहले जमीन पर लगी थी उसके बाद शॉ के हाथ में गई थी। थर्ड अंपायर ने पाकिस्तानी प्लेयर को नॉट आउट बताया।

BCCI ने बताया द्रविड़ की तरह ईमानदार

- इस इंसीडेंट का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए बीसीसीआई ने कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'भारत की अंडर-19 टीम के हेड कोच ने अपना क्रिकेट पूरी ईमानदारी के साथ खेला और अब वही क्वालिटी उनकी टीम के मेंबर ने भी पाकिस्तान के खिलाफ सेमी-फाइनल मैच में दिखाई।'

- बता दें कि अंडर-19 इंडियन क्रिकेट टीम के कोच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और द वॉल के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें, फोटोज में वो पूरा इंसीडेंट किस तरह पृथ्वी शॉ ने लिया वो कैच...

मैच में ये इंसीडेंट 20.3 ओवर में हुआ। मैच में ये इंसीडेंट 20.3 ओवर में हुआ।
रियान पराग की बॉल पर शाहीन शाह आफरीदी ने शॉट खेलने की कोशिश की। रियान पराग की बॉल पर शाहीन शाह आफरीदी ने शॉट खेलने की कोशिश की।
शाहीन की टाइमिंग ठीक नहीं थी और बॉल उनके बैट का बाहरी किनारा लेकर पहले स्लिप में गई। शाहीन की टाइमिंग ठीक नहीं थी और बॉल उनके बैट का बाहरी किनारा लेकर पहले स्लिप में गई।
शाहीन के शॉट पर पृथ्वी शॉ ने नीचे की ओर झुकते हुए बॉल को लपक लिया। शाहीन के शॉट पर पृथ्वी शॉ ने नीचे की ओर झुकते हुए बॉल को लपक लिया।
कैच लेने के बाद पहले उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए हाथ ऊपर किया, लेकिन तुरंत ही अंपायर की ओर देखकर अपना डाउट जाहिर कर दिया। कैच लेने के बाद पहले उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए हाथ ऊपर किया, लेकिन तुरंत ही अंपायर की ओर देखकर अपना डाउट जाहिर कर दिया।
अंपायर की ओर देखकर कैच को लेकर डाउट जताते हुए पृथ्वी शॉ। अंपायर की ओर देखकर कैच को लेकर डाउट जताते हुए पृथ्वी शॉ।
शॉ ने खुद को कैच के सही होने या ना होने की बात से अनजान बताया। शॉ ने खुद को कैच के सही होने या ना होने की बात से अनजान बताया।
इसके बाद फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर की मदद मांगी। इसके बाद फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर की मदद मांगी।
टीवी रिप्ले में नजर आया किस तरह बॉल पहले जमीन पर टकराई थी। टीवी रिप्ले में नजर आया किस तरह बॉल पहले जमीन पर टकराई थी।
जमीन पर टकराने के बाद ही वो शॉ के हाथ में गई। जमीन पर टकराने के बाद ही वो शॉ के हाथ में गई।
थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉट आउट बता दिया। थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉट आउट बता दिया।
X
पाकिस्तान के खिलाफ हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप के मैच में भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ की दिखाई ईमानदारी की खूब तारीफ हो रही है।पाकिस्तान के खिलाफ हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप के मैच में भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ की दिखाई ईमानदारी की खूब तारीफ हो रही है।
मैच में ये इंसीडेंट 20.3 ओवर में हुआ।मैच में ये इंसीडेंट 20.3 ओवर में हुआ।
रियान पराग की बॉल पर शाहीन शाह आफरीदी ने शॉट खेलने की कोशिश की।रियान पराग की बॉल पर शाहीन शाह आफरीदी ने शॉट खेलने की कोशिश की।
शाहीन की टाइमिंग ठीक नहीं थी और बॉल उनके बैट का बाहरी किनारा लेकर पहले स्लिप में गई।शाहीन की टाइमिंग ठीक नहीं थी और बॉल उनके बैट का बाहरी किनारा लेकर पहले स्लिप में गई।
शाहीन के शॉट पर पृथ्वी शॉ ने नीचे की ओर झुकते हुए बॉल को लपक लिया।शाहीन के शॉट पर पृथ्वी शॉ ने नीचे की ओर झुकते हुए बॉल को लपक लिया।
कैच लेने के बाद पहले उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए हाथ ऊपर किया, लेकिन तुरंत ही अंपायर की ओर देखकर अपना डाउट जाहिर कर दिया।कैच लेने के बाद पहले उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए हाथ ऊपर किया, लेकिन तुरंत ही अंपायर की ओर देखकर अपना डाउट जाहिर कर दिया।
अंपायर की ओर देखकर कैच को लेकर डाउट जताते हुए पृथ्वी शॉ।अंपायर की ओर देखकर कैच को लेकर डाउट जताते हुए पृथ्वी शॉ।
शॉ ने खुद को कैच के सही होने या ना होने की बात से अनजान बताया।शॉ ने खुद को कैच के सही होने या ना होने की बात से अनजान बताया।
इसके बाद फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर की मदद मांगी।इसके बाद फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर की मदद मांगी।
टीवी रिप्ले में नजर आया किस तरह बॉल पहले जमीन पर टकराई थी।टीवी रिप्ले में नजर आया किस तरह बॉल पहले जमीन पर टकराई थी।
जमीन पर टकराने के बाद ही वो शॉ के हाथ में गई।जमीन पर टकराने के बाद ही वो शॉ के हाथ में गई।
थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉट आउट बता दिया।थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉट आउट बता दिया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..