--Advertisement--

बीसीसीआई ने शमी को दिया एक और झटका, ACU करेगी आरोपों की जांच

बीसीसीआई ने अपनी एंटी करप्शन यूनिट को शमी पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच करने के लिए कहा है।

Dainik Bhaskar

Mar 15, 2018, 02:27 PM IST
ACSU fo BCCI to probe fixing charges against Indian pacer Shami

स्पोर्ट्स डेस्क. वाइफ के साथ चल रही घरेलू लड़ाई सबके सामने आने के बाद इंडियन बॉलर मोहम्मद शमी हर दिन नई मुसीबत में घिरते जा रहे हैं। प्लेयर्स की सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से बाहर करने के बाद अब बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने शमी को एक नया झटका दिया है। बोर्ड ने शमी पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच अपनी एंटी करप्शन यूनिट से कराने का फैसला लिया है। यूं और बढ़ गई शमी की मुश्किलें...

- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने अपनी एंटी करप्शन यूनिट को शमी पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच करने का आदेश दिया है।
- बीसीसीआई का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने शमी पर मैच फिक्सिंग में शामिल होने के आरोपों की जांच करने के लिये एसीयू को लेटर लिखा है।
- शमी की वाइफ हसीन जहां ने हाल ही में इस क्रिकेटर के खिलाफ मैच फिक्सिंग में शामिल होने और पाकिस्तान की एक महिला से पैसे लेने जैसे संगीन आरोप लगाए थे।
- सीओए के प्रमुख विनोद राय ने बुधवार को एसीयू के प्रमुख नीरज कुमार को शमी के ऊपर लगे आरोपों की जांच करने और एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट देने के लिए ईमेल किया।

मो. भाई-अलिश्बा के बारे में पता करने का लिखा

- एसीयू प्रमुख को लिखे लेटर में राय ने बताया, 'मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शमी पर कई तरह के आरोप लग रहे हैं। सीओए ने शमी और उनकी पत्नी के बीच की टेलीफोन पर हुई बातचीत की रिकार्डिंग भी सुनी है। इस बातचीत में सीओए को केवल उस हिस्से को लेकर चिंता है जिसमें दावा किया गया है कि शमी ने मोहम्मद भाई से किसी पाकिस्तानी महिला अलिश्बा के जरिए पैसा लिया है।'
- राय ने एसीयू प्रमुख से मोहम्मद भाई और अलिश्बा नाम के व्यक्तियों की पहचान करने और शमी की इनके साथ संबंधों को लेकर अपनी जांच का केंद्र रखने के लिए भी कहा है।

- शमी की वाइफ हसीन जहां ने इससे पहले कोलकाता में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी बार-बार अलिश्बा का नाम लेते हुए दावा किया था कि शमी इस नाम की पाकिस्तानी लड़की के जरिये मैच फिक्सिंग का पैसा ले रहा है।

आगे की स्लाइड्ट में देखें, शमी, उनकी वाइफ और उनकी बेटी का फोटो...

ACSU fo BCCI to probe fixing charges against Indian pacer Shami
X
ACSU fo BCCI to probe fixing charges against Indian pacer Shami
ACSU fo BCCI to probe fixing charges against Indian pacer Shami
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..