--Advertisement--

NZ के खिलाफ 58 रन पर सिमटी ENG, ऐसा है सभी टीमों Lowest टेस्ट स्कोर

मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम सिर्फ 20.4 ओवरों में ऑलआउट हो गई।

Dainik Bhaskar

Mar 22, 2018, 01:23 PM IST
England have rolled over for their sixth-lowest total ever in first Test against New Zealand

ऑकलैंड. इंग्लैंड की टीम इन दिनों न्यूजीलैंड टूर पर गई है, जहां ऑकलैंड में दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच 22 मार्च से शुरू हुआ है। मैच के पहले ही दिन मेजबान टीम ने शानदार परफॉम करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम को सिर्फ 58 रन पर समेट दिया। कीवी टीम के लिए ट्रेंट बोल्ट (6 विकेट) और टिम साउदी (4 विकेट) ने जबरदस्त बॉलिंग की। टेस्ट हिस्ट्री में ये इंग्लैंड का छठा सबसे कम स्कोर है। शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने से बची इंग्लैंड...

- मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम सिर्फ 20.4 ओवरों में ऑलआउट हो गई। मेहमान टीम की शुरुआत बेहद खराब थी और 27 रन तक उसके 9 विकेट गिर गए थे।
- एक वक्त पर लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम टेस्ट हिस्ट्री में अपने सबसे कम स्कोर (45 रन) तक भी नहीं पहुंच पाएगी और एक नया शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी।
- लेकिन आखिरी विकेट के लिए क्रेग ओवरटन और जेम्स एंडरसन के बीच हुई 31 रन की पार्टनरशिप की वजह से टीम का स्कोर 58 रन तक पहुंच सका।
- इंग्लैंड की खराब बैटिंग को इसी बात से समझा जा सकता है कि उसके 5 बैट्समैन तो खाता भी नहीं खोल सके। वहीं केवल 2 बैट्समैन ओवरटन (33) और मार्क स्टोनमैन (11) ही दो अंकों में रन बना सके।

टेस्ट में चौथी बार शून्य पर आउट हुए रूट


- इंग्लैंड के कप्तान जो रूट टेस्ट में चौथी बार जीरो पर आउट हुए। इससे पहले 3 में से 2 बार वे न्यूजीलैंड के खिलाफ ही बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे।

न्यूजीलैंड ने लिया बदला

- इंग्लैंड को 58 रन पर समेटते हुए कीवी टीम ने 63 साल पहले मिली शर्मिंदगी का बदला लेने की कोशिश की।
- मार्च 1955 में इसी ऑकलैंड ग्राउंड पर इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को सिर्फ 26 रन पर समेट दिया था। ये टेस्ट हिस्ट्री में आज भी किसी टीम का बनाया सबसे कम स्कोर है।
- न्यूजीलैंड के बॉलर्स ने इंग्लैंड को उसके सबसे कम स्कोर पर आउट करने की खूब कोशिश की, लेकिन ओवरटन और एंडरसन ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया।
- टेस्ट हिस्ट्री में इंग्लैंड का सबसे कम स्कोर 45 रन है, जो उसने 1887 में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए बनाया था।

- न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड का ये सबसे कम स्कोर है। इससे पहले उसने 1978 में वेलिंगटन टेस्ट में 64 रन बनाए थे।

न्यूजीलैंड के नाम है सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड
26 रन पर ऑलआउट
ओवर- 27
Vs- इंग्लैंड, ऑकलैंड टेस्ट
कब- मार्च 1955

आगे की स्लाइड्स में देखें, अलग-अलग टीमों का टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे कम स्कोर...

X
England have rolled over for their sixth-lowest total ever in first Test against New Zealand
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..