--Advertisement--

इतने करोड़ में हुई विराट-अनुष्का की शादी, खासतौर पर खोला गया था रिजॉर्ट

Anushka Sharma, Virat Kohli Wedding Marriage Photos, Virat Anushka विराट-अनुष्का ने इटली में की सीक्रेट मैरिज।

Danik Bhaskar | Dec 12, 2017, 04:26 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क. विराट कोहली ने इटली में डेस्टिनेशन वेडिंग की। दरअसल, अनुष्का मीडिया से दूर कहीं शादी करना चाहती थीं और विराट ने उनकी ये विश पूरी भी कर दी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस ग्रैंड वेडिंग में 75 से 100 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है। 45 से 50 करोड़ का खर्च तो सिर्फ मेहमानों को ठहराने में आया। एक व्यक्ति का खर्च 1 करोड़ रुपए...

- विराट-अनुष्का की शादी टस्कनी के पास बोरगो रिजॉर्ट में हुई। ये दुनिया का दूसरा सबसे महंगा रिजॉर्ट है। ये ठंड में बंद रहता है। क्रिसमस और न्यूईयर के मौके पर खुलता है, लेकिन इसे खासतौर पर इस वेडिंग के लिए खोला गया था।

- इस विला में कुल 22 कमरे हैं, जिसमें 44 लोग रह सकते हैं। विराट-अनुष्का की शादी में करीब 50 खास मेहमानों को इनवाइट किया गया था।

- रिपोर्ट्स के अनुसार यहां एक व्यक्ति का एक हफ्ते तक रुकने का खर्च 1 करोड़ रुपए हैं। इस हिसाब से मेहमानों की ठहरने की व्यवस्था पर ही 45 से 50 करोड़ का खर्च आया होगा। विराट-अनुष्का 7 दिसंबर की रात को ही यहां के लिए रवाना हो गए थे।

- वहीं, वेडिंग को इंडियन टच देने के लिए फूलों का खास डेकोरेशिन किया गया था, शहनाई, ढोल आदि की भी व्यवस्था थी।

वेडिंग में ऐसे अरेंजमेंट, पहले होती है रिहर्सल....

- यहां वेडिंग के क्लासिक पैकेज में 30 घंटे के लिए पर्सनल स्टाफ दिया जाता है। शादी से पहले रिहर्सल होती है। हर गेस्ट को 10 बॉटल वाइन ऑफर होती है। करीब 200 बॉटल बीयर का अरेंजमेंट होता है। तीन घंटे तक फोटो कवरेज की फैसिलिटी दी जाती है।

- रिजॉर्ट में हिल पर 6 एकड़ एरिया में यहां 5 विलेज हाउस बनाए गए हैं। आसपास पूरा गार्डन व्यू है। डाइनिंग रूम में 34 लोगों के बैठने की व्यवस्था है।

- रिजॉर्ट में आउटडोर डाइनिंग, टेरेस, प्यानो के साथ लिविंग रूम, स्टडी रूम, स्क्रीनिंग रूम, लाइब्रेरी, बार, वाइन टेस्टिंग रूम, स्वीमिंग पूल जैसी सुविधाए हैं।

- यहां वेडिंग का प्लान और उसका खर्च कई बातों पर निर्भर करता है, जैसे- विला, कैसी सेरेमनी चाहिए, केटरिंग, बार सर्विस, ड्रिंक एंड डेकोरेशन, च्वाइस का वीडियोग्राफर/फोटोग्राफर, हेयरस्टाइलिस्ट, मेकअप आर्टिस्ट, डीजे और ट्रांसपोर्टेशन।

आगे की स्लाइड्स में देखें विराट-अनुष्का की शादी के कुछ नए फोटोज, साथ ही उस विला के फोटोज जहां हुई थी ग्रैंड वेडिंग और कैसा था डेकोरेशन....