--Advertisement--

इंडिया को भारी पड़ सकती है पंड्या की गलती, गावसकर बोले- माफी लायक नहीं

साउथ अफ्रीका प्लेयर्स ने ज्यादा अपील नहीं की, लेकिन अंपायर ने खुद ही हार्दिक पंड्या को रनआउट दे दिया।

Danik Bhaskar | Jan 15, 2018, 06:24 PM IST
आउट होने के बाद पवेलियन लौटते हार्दिक पंड्या। आउट होने के बाद पवेलियन लौटते हार्दिक पंड्या।

स्पोर्ट्स डेस्क. दूसरे टेस्ट की पहली इनिंग में इंडियन ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या 15 रन बनाकर आउट हुए। मैच में उनका विकेट टीम इंडिया को भारी पड़ सकता है। दरअसल, पंड्या से यहां एक अच्छी इनिंग की उम्मीद थी, लेकिन वो गैरजिम्मेदार तरीके से रनआउट हो गए। मैच में कमेंट्री कर रहे पूर्व इंडियन क्रिकेटर सुनील गावसकर ने भी इसे 'माफ नहीं करने लायक' करार दिया। मैच में हुआ ये इंसीडेंट....

 

- हार्दिक पंड्या सेन्चुरियन टेस्ट के दूसरे दिन 11 रन बनाकर नॉटआउट थे। उनके साथ दूसरे छोर पर विराट कोहली 85 रन बनाकर खेल रहे थे। उम्मीद थी के ये दोनों टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के स्कोर (335 रन) के पार ले जाएंगे।

- पंड्या तीसरे दिन के 7वें ओवर में ही आउट हो गए। वो अपने स्कोर में सिर्फ 4 रन जोड़ पाए थे। दरअसल, रन आउट हुए पंड्या ने इससे बचने की कोशिश ही नहीं की।

- 68वें ओवर की पहली बॉल पर पंड्या ने डिफेंसिव शॉट खेला, वो इसपर रन लेना चाहते थे, लेकिन विराट ने मना कर दिया। लेकिन पंड्या तब तक काफी आगे निकल चुके थे, वो वापस मुड़े।

- पंड्या यहां क्रीज तक पहुंच सकते थे, यदि वो डाइव लगाने या फिर बैट आगे करने की कोशिश करते, लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया और काफी आराम से क्रीज की ओर लौट रहे थे।

- वहीं, फिलेंडर की शानदार डायरेक्ट हिट सीधे स्टम्प्स पर जाकर लगी। विकेट पर बॉल लगते वक्त पंड्या का बैट और पैर दोनों ही हवा में थे।

 

टीम इंडिया रह गई 28 रन से पीछे
- साउथ अफ्रीका के पहले इनिंग में 335 रन के जवाब में भारतीय टीम अपनी पहली इनिंग में 307 रन पर ऑलआउट हो गई। सिर्फ विराट कोहली ही संघर्ष करते दिखे। उन्होंने 153 रन की इनिंग खेली।

- आर. अश्विन ने आखिरी में 38 रन की इनिंग खेली। इसके अलावा ओपनर मुरली विजय ने 46 रन की इनिंग खेली थी। पहली इनिंग में भारत साउथ अफ्रीका से 28 रन से पीछे रह गया।

- पहला टेस्ट 72 रन से हार चुकी भारतीय टीम के लिए ये मैच भी आसान नहीं है। यदि पंड्या विकेट पर रहते तो टीम इंडिया कुछ लीड से सकती थी। गौरतलब है कि पंड्या ने पहले टेस्ट की पहली इनिंग में 93 रन बनाकर अकेले टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था।

 

आगे की स्लाइड्स में फोटोज में देखें ये पूरा मोमेंट....

जब बॉल स्टम्प पर लगी तो पंड्या का पैर और बैट, दोनों हवा में था। जब बॉल स्टम्प पर लगी तो पंड्या का पैर और बैट, दोनों हवा में था।
पंड्या क्रीज से कुछ ही दूर थे, लेकिन उन्होंने डाइव नहीं लगाई। पंड्या क्रीज से कुछ ही दूर थे, लेकिन उन्होंने डाइव नहीं लगाई।
पंड्या ने बैट तक को आगे लाने की कोशिश नहीं की। पंड्या ने बैट तक को आगे लाने की कोशिश नहीं की।
अंपायर इस पूरे इंसीडेंट को ध्यान से देख रहे थे और उन्होंने तुरंत पंड्या को आउट दे दिया। अंपायर इस पूरे इंसीडेंट को ध्यान से देख रहे थे और उन्होंने तुरंत पंड्या को आउट दे दिया।
पंड्या सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए। पंड्या सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए।