क्रिकेट

--Advertisement--

शमी के खिलाफ हसीन जहां का नया कदम, कार्रवाई के लिए यहां भेजे डॉक्यूमेंट्स

सीओए प्रमुख सुधीर राय ने शमी पर लगे करप्शन के आरोपों की जांच करने के लिए एसीयू प्रमुख को ईमेल किया था।

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2018, 07:32 PM IST
हसीन जहां ने मो. शमी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बीसीसीआई को डॉक्यूमेंट्स भेजे हैं। हसीन जहां ने मो. शमी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बीसीसीआई को डॉक्यूमेंट्स भेजे हैं।

स्पोर्ट्स डेस्क. घरेलू विवादों के चलते सुर्खियों में चल रहे इंडियन क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ उनकी वाइफ हसीन जहां ने एक नया कदम उठाया है। हसीन ने बीसीसीआई का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (CoA) को शमी के खिलाफ थाने में दर्ज FIR की कॉपी भेज दी है। इसके साथ ही हसीन ने CoA प्रमुख विनोद राय से उनके खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।

- हसीन के वकील जाकिर हुसैन ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा, 'हमने कोलकाता पुलिस में दर्ज शिकायत और एफआईआर की कॉपी विनोद राय को भेज दी है।'
- वाइफ की ओर से शमी पर लगाए मैच फिक्सिंग के आरोपों के मामले में गुरुवार को बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट ने क्रिकेटर से करीब तीन घंटे पूछताछ की।
- यूनिट ने शमी के साउथ अफ्रीका से भारत आने के बाद के पूरे घटनाक्रम को रिकॉर्ड किया। शमी ने इस दौरान दुबई जाने के हसीन के आरोप भी पूरी तरह गलत बताया।
- जांच कर रही एसीयू के चीफ नीरज कुमार ने बताया कि CoA प्रमुख विनोद राय ने उनसे इस मामले में जांच करने के लिए कहा है और हफ्ते भर के अंदर रिपोर्ट देने के लिए कहा है।
- शमी की वाइफ हसीन जहां ने हाल ही में इस क्रिकेटर के खिलाफ मैच फिक्सिंग में शामिल होने और पाकिस्तान की एक महिला से पैसे लेने जैसे संगीन आरोप लगाए थे।

सुधीर राय ने ईमेल में लिखी थी ये बातें

- इससे पहले सीओए प्रमुख सुधीर राय ने शमी पर लगे करप्शन के आरोपों की जांच करने के लिए एसीयू प्रमुख को ईमेल किया था।
- अपने ईमेल में राय ने लिखा था, 'मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शमी पर कई तरह के आरोप लग रहे हैं। सीओए ने शमी और उनकी पत्नी के बीच की टेलीफोन पर हुई बातचीत की रिकार्डिंग भी सुनी है। इस बातचीत में सीओए को केवल उस हिस्से को लेकर चिंता है जिसमें दावा किया गया है कि शमी ने मोहम्मद भाई से किसी पाकिस्तानी महिला अलिश्बा के जरिए पैसा लिया है।'
- राय ने एसीयू प्रमुख से मोहम्मद भाई और अलिश्बा नाम के व्यक्तियों की पहचान करने और शमी की इनके साथ संबंधों को लेकर अपनी जांच का केंद्र रखने के लिए भी कहा है।
- शमी की वाइफ हसीन जहां ने इससे पहले कोलकाता में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी बार-बार अलिश्बा का नाम लेते हुए दावा किया था कि शमी इस नाम की पाकिस्तानी लड़की के जरिये मैच फिक्सिंग का पैसा ले रहा है।

आगे की स्लाइड्स में जानें, क्या है शमी-हसीन जहां के बीच पूरा विवाद...

हसीन जहां के मुताबिक शमी का कैरेक्टर खराब है। वहीं उन्होंने शमी के खिलाफ थाने में रिपोर्ट भी लिखवाई है। हसीन जहां के मुताबिक शमी का कैरेक्टर खराब है। वहीं उन्होंने शमी के खिलाफ थाने में रिपोर्ट भी लिखवाई है।

फेसबुक पर बताई थी शमी की करतूतें

- हसबैंड-वाइफ का ये विवाद पब्लिक प्लेटफॉर्म पर तब आया जब शमी की पत्नी हसीन जहां ने 6 मार्च को अपने फेसबुक अकाउंट पर कई फोटोज शेयर करते हुए शमी पर कई लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया था।
- सबूत के तौर पर हसीन ने शमी और उन लड़कियों के बीच हुई वॉट्सएप चैट के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए थे। हसीन ने कराची की एक कथित प्रॉस्‍टीट्यूट की तस्‍वीरें भी डालीं और उसके साथ शमी की चैट के स्‍क्रीनशॉट भी पोस्ट की थीं।
- हसीन जहां की शेयर की फेसबुक चैट में से एक करीब डेढ़ साल पुरानी (अक्‍टूबर 2016) की है। एक फोटो में शमी किसी महिला के साथ खड़े नजर आए। उसे भी शमी की 'गर्लफ्रेंड' बताया गया। हालांकि, अब हसीन का वो फेसबुक अकाउंट डिलीट हो चुका है, जिसके जरिए ये सभी पोस्ट की गई थीं।

फिर लगाए थे फिक्सिंग के आरोप

- फेसबुक पोस्ट करने के दो दिन बाद हसीन जहां ने आरोप लगाया- 'शमी पाकिस्तानी लड़की और इंग्लैंड के बिजनेसमैन के साथ मिलकर मैच फिक्स करते थे।'
- शमी की वाइफ के मुताबिक, 'शमी ने दुबई में पाकिस्तानी लड़की से पैसे लिए थे, जो उसे यूके में रहने वाले मोहम्मद भाई ने भिजवाए थे।'
- जहां के मुताबिक- 'मैंने वो सबकुछ किया, जो वो मुझसे चाहते थे। उन्होंने मुझपर अत्याचार किया और मेरे साथ पत्नी की तरह व्यवहार नहीं किया। उनके कई लड़कियों से संबंध हैं।'

पुलिस रिपोर्ट में लगाए ये आरोप

- इसके बाद 9 मार्च को हसीन ने कोलकाता के जाधवपुर पुलिस स्टेशन में पति शमी समेत परिवार के 4 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। जिसमें रेप, घरेलू हिंसा, मारपीट, धमकाने और जान से मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया।
- हसीन ने शिकायत में बताया कि शमी ने उन्हें भाई के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर भी किया था। कोलकाता पुलिस की वुमन सेल इस मामले की जांच कर रही है।

पहले पति की है किराना दुकान

 

- मोहम्मद शमी हसीन जहां के दूसरे पति हैं। हसीन की पहली शादी साल 2002 में एसके सैफुद्दीन नाम के शख्स से हुई थी। 
- सैफुद्दीन ने हसीन जहां को तब प्रपोज किया था जब वे दसवीं क्लास में पढ़ रही थीं। इस शादी से उनकी दो बच्चियां हुईं। 
- हसीन जहां की पहली शादी ज्यादा नहीं चली और साल 2010 में दोनों का तलाक हो गया। 
- शमी की वाइफ के पहले पति सैफुद्दीन की बीरभूम जिले के सूरी बाजार इलाके में 'बाबू स्टोर' नाम से एक छोटी सी किराना और परचून की दुकान हैं।
- हसीन जहां की पहली शादी से हुई दो बेटियों में से एक 14 साल की है जो 10th में पढ़ती है और दूसरी 10 साल की है जो 6th क्लास में पढ़ती है।

- मोहम्मद शमी और हसीन जहां की पहली मुलाकात IPL 2012 में हुई थी। तब हसीन जहां चीयर गर्ल का काम करती थीं। दो साल चले अफेयर के बाद इन दोनों ने साल 2014 में शादी कर ली।

 

Hasin Jahan wife of Mohammed Shami sends complaint documents to CoA chief Vinod Rai
Hasin Jahan wife of Mohammed Shami sends complaint documents to CoA chief Vinod Rai
X
हसीन जहां ने मो. शमी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बीसीसीआई को डॉक्यूमेंट्स भेजे हैं।हसीन जहां ने मो. शमी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बीसीसीआई को डॉक्यूमेंट्स भेजे हैं।
हसीन जहां के मुताबिक शमी का कैरेक्टर खराब है। वहीं उन्होंने शमी के खिलाफ थाने में रिपोर्ट भी लिखवाई है।हसीन जहां के मुताबिक शमी का कैरेक्टर खराब है। वहीं उन्होंने शमी के खिलाफ थाने में रिपोर्ट भी लिखवाई है।
Hasin Jahan wife of Mohammed Shami sends complaint documents to CoA chief Vinod Rai
Hasin Jahan wife of Mohammed Shami sends complaint documents to CoA chief Vinod Rai
Click to listen..