--Advertisement--

विराट से सचिन-धोनी तक, जब फेवरेट क्रिकेटर के चक्कर में गई फैन की जान

विराट कोहली के साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 रन पर आउट होने के बाद एक शख्स ने आत्महत्या कर ली।

Dainik Bhaskar

Jan 10, 2018, 01:49 PM IST
सचिन के रिटायरमेंट से दुखी एक शख्स ने की थी आत्महत्या। सचिन के रिटायरमेंट से दुखी एक शख्स ने की थी आत्महत्या।

स्पोर्ट्स डेस्क. विराट कोहली के साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 रन पर आउट होने के बाद एक शख्स ने आत्महत्या कर ली। दरअसल, विराट पहली इनिंग में सिर्फ 5 रन बना पाए थे। खुद को आग लगाने वाले विराट के फैन की मौत हो चुकी है। इससे पहले भी कई फैन्स ने अपने फेवरेट क्रिकेटर के चक्कर में जान जोखिम में डाली है। सचिन के रिटायरमेंट से दुखी फैन ने दी थी जान.....

- नवंबर, 2013 में दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर ने क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया था। इस बात ने उनके एक फैन को इतना दुखी कर दिया की उसने आत्महत्या कर ली।

- सचिन का ये फैन गुजरात के कच्छ का रहने वाला था। उसने पंखे से लटककर जान दे दी थी। 20 साल के इस व्यक्ति का नाम विजय गोविंद माहेश्वरी था।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें फैन्स की क्रिकेटर के प्रति दीवानगी के ऐसे ही कुछ किस्से, जब किसी की जान गई तो किसी पर हुआ हमला तो किसी ने तोड़ा रिमोट....

धोनी ने इस तरह बांग्लादेशी बैट्समैन को आउट कर दिलाई थी जीत। धोनी ने इस तरह बांग्लादेशी बैट्समैन को आउट कर दिलाई थी जीत।

सदमे से आया हार्ट अटैक, हुई मौत
- मार्च, 2016 में भारत में टी20 वर्ल्ड कप हुआ था। भारत-बांग्लादेश के मैच में बांग्लादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन बनाने थे। हार्दिक पंड्या के इस ओवर की पहली 2 बॉल पर चौके लगे थे।

- इससे यूपी के गोरखपुर के एक शख्स ओम प्रकाश को आर्ट अटैक आ गया था और कुछ देर बाद उसने दम तोड़ दिया। दरअसल, टीम को हारता देख वो सदमे में आ गया था। हालांकि, भारत ने ये रोमांचक मैच 1 रन से जीता था। 

- ओम एमएस धोनी के बड़े फैन थे। धोनी ने ही मैच का आखिरी ओवर करने के लिए पंड्या को बॉल थमाई थी। इसपर आश्चर्य भी हुआ था। हालांकि, धोनी ने ही बांग्लादेशी बैट्समैन को जबदस्त दौड़ लगाकर रनआउट किया था और टीम को जीत दिलाई थी।

अपने फैन सुधीर के साथ सचिन। अपने फैन सुधीर के साथ सचिन।

सचिन के फैन पर हुआ हमला
- सुधीर गौतम को सचिन तेंडुलकर का सबसे बड़ा फैन कहा जाता है। जून, 2015 में टीम इंडिया को वनडे सीरीज में चीयर करने बांग्लादेश गए सुधीर के साथ वहां के फैन्स ने मारपीट कर दी थी। तब टीम इंडिया दूसरे वनडे मैच में हार गई थी। 

- मैच के बाद स्टेडियम से निकलते वक्त सुधीर पर ये हमला हुआ था। सुधीर ने स्थानीय पुलिस को बताया था कि बांग्लादेश फैन्स टीम इंडिया की हार पर कह रहे थे कि उन्हें वर्ल्ड कप (2015) की हार का बदला ले लिया।

सचिन के फैन राजूदास। सचिन के फैन राजूदास।

सचिन के लिए तोड़े रिमोट
- 2017 में टीवी रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में पहुंचे राजूदास राठौर ने शो पर खुलासा किया था कि वो सचिन के 1996 से फैन हैं। तभी उन्होंने क्रिकेट देखना शुरू किया था।

- राजूदास ने बताया था कि सचिन की सेन्चुरी होने पर वो जैसे पागल हो जाते थे। सचिन जब 90s में होते थे जो उन्हें काफी टेंशन होती थी। यदि सचिन का मैच देखने को नहीं मिलता था तो वो रिमोट तक तोड़ देते थे।

विकार के फैन (इनसेट) जिन्होंने खुद को आग लगा ली थी। विकार के फैन (इनसेट) जिन्होंने खुद को आग लगा ली थी।
X
सचिन के रिटायरमेंट से दुखी एक शख्स ने की थी आत्महत्या।सचिन के रिटायरमेंट से दुखी एक शख्स ने की थी आत्महत्या।
धोनी ने इस तरह बांग्लादेशी बैट्समैन को आउट कर दिलाई थी जीत।धोनी ने इस तरह बांग्लादेशी बैट्समैन को आउट कर दिलाई थी जीत।
अपने फैन सुधीर के साथ सचिन।अपने फैन सुधीर के साथ सचिन।
सचिन के फैन राजूदास।सचिन के फैन राजूदास।
विकार के फैन (इनसेट) जिन्होंने खुद को आग लगा ली थी।विकार के फैन (इनसेट) जिन्होंने खुद को आग लगा ली थी।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..