क्रिकेट

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India vs Bangladesh T20 Records, भारत vs बांग्लादेश टी-20 रिकाॅर्ड्स, निदहास ट्रॉफी 2018
--Advertisement--

भारत vs बांग्लादेश निदहास ट्रॉफी फाइनल: टीम इंडिया को अब तक किसी भी टी 20 मैच में नहीं हरा सका है बांग्लादेश

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 8 टी 20 मैच खेले गए हैं। यानी सभी 8 मैच भारत ने जीते हैं।

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2018, 03:37 PM IST
फाइनल से पहले अगर दोनों टीमों के टी 20 रिकॉर्ड्स की तुलना करें तो टीम इंडिया का पलड़ा एकतरफा तौर पर भारी है। - फाइल फाइनल से पहले अगर दोनों टीमों के टी 20 रिकॉर्ड्स की तुलना करें तो टीम इंडिया का पलड़ा एकतरफा तौर पर भारी है। - फाइल

कोलंबो. श्रीलंका में चल रही निदहास ट्रॉफी का फाइनल कल यानी रविवार को खेला जाना है। यह मैच भारत और बांग्लादेश के बीच होगा। टीम इंडिया पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है। जबकि, बांग्लादेश ने एक बेहद रोमांचक मुकाबले में शुक्रवार रात मेजबान श्रीलंका को हराया। बहरहाल, फाइनल से पहले अगर दोनों टीमों के टी 20 रिकॉर्ड्स की तुलना करें तो टीम इंडिया का पलड़ा एकतरफा तौर पर भारी है।

क्या कहते हैं आंकड़े?
- भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 8 टी 20 मैच खेले गए हैं। खास बात ये है कि इनमें से किसी भी मुकाबले में बांग्लादेश भारत को नहीं हरा सका है। यानी सभी 8 मैच भारत ने जीते हैं। इस टूर्नामेंट में भारत अब तक दोनों मैचों में भारत ने ही जीत दर्ज की है।

दोनों टीमों के हौसले बुलंद
- बांग्लादेश ने इस टूर्नामेंट में दो बार मेजबान श्रीलंका को हराया। हालांकि, भारत के खिलाफ वो दोनों मैच हार गई। शुक्रवार के मैच में उसने जिस तरह का प्रदर्शन किया वो तो लाजवाब था। आखिरी ओवर में जरूर कुछ विवाद हुआ लेकिन इसके बावजूद बांग्लादेश मैच जीतकर फाइनल में पहुंच गया।
- जहां तक भारत का सवाल है तो टीम इंडिया के हौसले सातवें आसमान पर है। इस ट्रॉफी में कुछ बिल्कुल नए प्लेयर्स खेल रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर मैच्योरिटी दिखाई।

भारत के लिए क्या बेहतर
- इस टूर्नामेंट में भारत के शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने अब तक बेहतरीन गेंदबाजी की है। कप्तान रोहित शर्मा फॉर्म में लौटने के संकेत दे चुके हैं। वहीं, शिखर धवन का बल्ला अब तक दूसरी टीमों पर हमला बोलता आया है।

बांग्लादेश ने इस टूर्नामेंट में दो बार मेजबान श्रीलंका को हराया। हालांकि, भारत के खिलाफ वो दोनों मैच हार गई। बांग्लादेश ने इस टूर्नामेंट में दो बार मेजबान श्रीलंका को हराया। हालांकि, भारत के खिलाफ वो दोनों मैच हार गई।
X
फाइनल से पहले अगर दोनों टीमों के टी 20 रिकॉर्ड्स की तुलना करें तो टीम इंडिया का पलड़ा एकतरफा तौर पर भारी है। - फाइलफाइनल से पहले अगर दोनों टीमों के टी 20 रिकॉर्ड्स की तुलना करें तो टीम इंडिया का पलड़ा एकतरफा तौर पर भारी है। - फाइल
बांग्लादेश ने इस टूर्नामेंट में दो बार मेजबान श्रीलंका को हराया। हालांकि, भारत के खिलाफ वो दोनों मैच हार गई।बांग्लादेश ने इस टूर्नामेंट में दो बार मेजबान श्रीलंका को हराया। हालांकि, भारत के खिलाफ वो दोनों मैच हार गई।
Click to listen..