Hindi News »Sports »Cricket »Latest News» Virat Kohli Wants To Live Like A Common Man, विराट कोहली ने बयां किया अपना दर्द

विराट कोहली बोले- मैदान से बाहर हर खिलाड़ी की अलग दुनिया, 3 साल से नहीं खाए छोले-भटूरे

एक सवाल के जवाब में कोहली ने माना कि उनके कोच राजकुमार शर्मा एक वक्त उन्हें फ्लिक शॉट खेलने से रोकते थे।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Mar 20, 2018, 01:35 PM IST

  • विराट कोहली बोले- मैदान से बाहर हर खिलाड़ी की अलग दुनिया, 3 साल से नहीं खाए छोले-भटूरे, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने प्लेयर्स की निजी जिंदगी को मैदान से अलग रखने पर जोर दिया है।- फाइल

    नई दिल्ली.टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने प्लेयर्स की निजी जिंदगी को मैदान से अलग रखने पर जोर दिया है। विराट के मुताबिक- खिलाड़ी की भी निजी जिंदगी होती है और इसमें दखल नहीं दिया जाना चाहिए। बेहतर होगा कि आम जिंदगी में मीडिया और लोग प्लेयर्स को परेशान ना करें। एक इंटरव्यू में विराट ने अपनी फिटनेस के बारे में भी खुलकर बात की। बता दें कि कोहली को दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटर्स में से एक माना जाता है। विराट के मुताबिक- फिटनेस पर असर ना पड़े, इसलिए उन्होंने अपनी फेवरेट डिश छोटा-भटूरा 2015 से नहीं खाई।

    खेल की आलोचना जायज
    - विराट ने अंग्रेजी मैग्जीन ‘द वीक’ को एक इंटरव्यू दिया है। इसमें उन्होंने अपनी क्रिकेट और निजी जिंदगी से जुड़ी बातें शेयर की हैं।
    - विराट के मुताबिक- अगर कोई प्लेयर मैदान पर अच्छा परफॉर्म नहीं करता तो उसकी आलोचना जायज है। लेकिन, मैदान के बाहर भी उसकी जिंदगी है। अच्छा होगा कि मीडिया और बाकी लोग उसकी निजी जिंदगी में दखल ना दें। क्योंकि क्रिकेटर होने के अलावा वो एक आम इनसान भी है।

    अब बेहतर खेलता हूं फ्लिक शॉट
    - एक सवाल के जवाब में कोहली ने माना कि उनके कोच राजकुमार शर्मा एक वक्त उन्हें फ्लिक शॉट खेलने से रोकते थे। ये सही भी था क्योंकि तब उस शॉट पर कमांड नहीं था और कई बार इस शॉट की वजह से आउट भी होना पड़ा।
    - कोहली ने माना कि बाद में उन्होंने इस शॉट पर मेहनत की और अब वो इसे बहुत बेहतर तरीके से खेलते हैं।

    सर विव रिचर्ड्स से बेहतर नहीं मैं
    - साउथ अफ्रीकी सीरीज के दौरान वेस्टइंडीज के महान बैट्समैन सर विवियन रिचर्ड्स ने कोहली की तारीफ करते हुए कहा था कि वो उनसे भी अच्छा बैट्समैन है।
    - इस बारे में पूछे गए एक सवाल पर कोहली ने बहुत विनम्रता से कहा- ये बात सही नहीं है। ये तो सर विव की महानता है कि वो मुझे खुद से भी बेहतर बैट्समैन मानते हैं। सच्चाई ये है कि उनके सामने जिस तरह की चुनौतियां थीं और जिस तरह से विव सर ने उनका सामना किया, उसकी कोई मिसाल नहीं दी जा सकती।

    तीन साल हुए छोले-भटूरे का स्वाद लिए
    - कोहली को दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटर्स में से एक माना जाता है। एक सवाल के जवाब में कोहली ने कहा- फिटनेस के लिए कई चीजों को छोड़ना पड़ा। कोहली ने कहा कि वो बहुत सख्ती से डाइट प्लान फॉलो करते हैं।
    - टीम इंडिया के रेग्युलर कैप्टन ने माना कि 15 अगस्त 2015 के बाद से उन्होंने अपनी फेवरेट डिश छोले-भटूरे नहीं खाई है।

  • विराट कोहली बोले- मैदान से बाहर हर खिलाड़ी की अलग दुनिया, 3 साल से नहीं खाए छोले-भटूरे, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    विराट के मुताबिक- अगर कोई प्लेयर मैदान पर अच्छा परफॉर्म नहीं करता तो उसकी आलोचना जायज है। लेकिन, मैदान के बाहर भी उसकी जिंदगी है।- फाइल
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Virat Kohli Wants To Live Like A Common Man, विराट कोहली ने बयां किया अपना दर्द
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Latest News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×